NZ vs ENG मैच में छाए एमएस धोनी, जिम्‍मी नीशाम के कमाल ने दिलाई पूर्व भारतीय कप्‍तान की याद

0
8


नई दिल्ली. टी20 विश्व के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 5 विकेट से शिकस्त देकर न्यूजीलैंड (NZ vs ENG T20 World Cup) पहली बार फाइनल में पहुंचा. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने 2019 विश्व कप में इंग्लैंड के हाथों मिली हार का हिसाब चुकता कर लिया. न्यूजीलैंड की जीत में डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) के अलावा जिम्मी नीशाम (Jimmy Neesham) की भी भूमिका अहम रही. उन्होंने 11 गेंद में ताबड़तोड़ 27 रन ठोक अकेले अपने दम पर मैच का पूरा पासा पलट दिया और न्यूज़ीलैंड पहली बार टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया.

इंग्लैंड से हार का हिसाब पूरा करने के बाद न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी जश्न मनाने लगे. डग आउट में बैठे सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ खुशी के मारे उछल पड़े. यहां तक कि हमेशा शांत रहने वाले केन विलियमसन के चेहरे पर भी खुशी तैर गई. लेकिन जीत के हीरो नीशाम (Jimmy Neesham Viral Photo) एकदम शांत बैठे रहे.

कुर्सी पर शांत बैठे रहे नीशाम

नीशाम को देखकर एक बार तो ऐसा लगा कि जैसे कीवी टीम मैच हार गई हो. इतनी बड़ी जीत के बाद भी नीशम के चेहरे पर किसी तरह के भाव नहीं थे. वो बिल्कुल शांत बैठे रहे. फॉक्स स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मैच खत्म होने के बाद पूरी टीम ड्रेसिंग रूम में जश्न मनाने चली गई थी. लेकिन नीशाम डगआउट में अपनी कुर्सी पर ही काफी देर तक बैठे रहे. इससे जुड़ी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसमें नीशाम अकेले कुर्सी पर बैठे नजर आ रहे हैं. उनके आस-पास कीवी टीम का कोई खिलाड़ी या सपोर्ट स्टाफ का सदस्य नजर नहीं आ रहा.

नीशम ने दिलाई धोनी की याद
सोशल मीडिया पर कीवी ऑलराउंडर की यह तस्वीर वायरल होते ही ट्विटर पर कई यूजर्स ने नीशाम की तुलना एमएस धोनी से कर दी. तस्वीर शेयर करते हुए उस्मान नाम के यूजर ने लिखा, “जिमी नीशम एमएस धोनी की तरह कर रहे हैं.” दरअसल, क्रिकेट फैंस ऐसा इसलिए कह रहे हैं. क्योंकि धोनी भी इसी तरह मैदान पर शांत रहते हैं. मैच के नतीजे का उन पर बहुत असर नहीं पड़ता. वो जीत में ना ज्यादा मुस्कुराते हैं और ना ही हारने पर बहुत मायूस होते हैं.

फोटो वायरल होने के बाद खुद नीशाम ने भी इस पर जवाब दिया. उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, “मुझे नहीं लगता है कि अभी काम खत्म हुआ है.”


NZ vs ENG T20 World Cup: रग्बी कोच के बेटे ने सबसे बड़ी पारी खेलकर न्यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचाया, खुद पिता बने गवाह

HBD संजू सैमसन : पिता ने छोड़ी पुलिस की नौकरी, द्रविड़ की कप्तानी में खेल चुके हैं क्रिकेट

नीशम ने 11 गेंद में 27 रन ठोके
मैच में न्यूजीलैंड को जीतने के लिए आखिरी 24 गेंद में 57 रन बनाने थे और उसके 4 विकेट गिर चुके थे. ऐसे में बल्लेबाजी करने आए जिम्मी ने मोर्चा संभाला और 17वें ओवर में 2 छक्के और एक चौका जड़कर कुल 23 रन बटोरे और न्यूजीलैंड को जीत की पटरी पर ला खड़ा किया. इसके बाद उन्होंने और मिचेल ने मिलकर 6 गेंद रहते ही कीवी टीम को पहली बार टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here