PAK vs AUS: बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप में तोड़ा ‘अपने’ ही कोच का रिकॉर्ड, ड्रेसिंग रूम में भी साथ

0
5


नई दिल्ली. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टी20 वर्ल्ड कप में एक खास रिकॉर्ड बना दिया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (AUS vs PAK) गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के दूसरे सेमीफाइनल मैच में 34 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली और दिग्गज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) को पीछे छोड़ दिया. सबसे खास बात है कि हेडन इस वक्त पाकिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार हैं.

बाबर आजम अपने करियर में पहली बार ही टी20 वर्ल्ड कप में खेल रहे हैं. इसी के साथ उन्होंने अपने डेब्यू टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बना दिया. उनसे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार मैथ्यू हेडन के नाम था. बाबर के अब 6 मैचों में कुल 303 रन हो गए हैं जबकि हेडन ने साल 2007 में 265 रन बनाए थे. दिलचस्प है कि हेडन फिलहाल पाकिस्तानी टीम के ड्रेसिंग रूम में हैं और इस वैश्विक टूर्नामेंट के लिए बल्लेबाजी सलाहकार बनाए गए हैं.

इसे भी पढ़ें, T20 World Cup: बाबर आजम ‘तिहरा शतक’ लगाने वाले पहले खिलाड़ी, रिजवान के साथ मिलकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

बाबर आजम इस टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. लिस्ट में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जोस बटलर हैं जिन्होंने 6 मैचों में कुल 269 रन बनाए. इंग्लैंड टीम को न्यूजीलैंड ने पहले सेमीफाइनल में 5 विकेट से हराकर बाहर कर दिया. बाबर के नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में अब 2505 रन हो गए हैं. उनसे ज्यादा रन पाकिस्तान के लिए केवल मोहम्मद हफीज ने बनाए हैं जो उनसे 8 रन ऊपर हैं. हफीज ने 119 पारियों में कुल 2513 रन बनाए हैं.

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीता और पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. बाबर और मोहम्मद रिजवान ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 10 ओवर में 71 रन जोड़े. बाबर को 10वें ओवर की अंतिम गेंद पर एडम जम्पा ने डेविड वॉर्नर के हाथों कैच कराया. बाबर ने 34 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके लगाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here