PAK vs AUS, T20 World Cup 2021: ऑस्‍ट्रेलिया के सामने पाकिस्‍तान के अजेय सफर को रोकने की चुनौती

0
8


दुबई. शानदार फॉर्म में चल रही पाकिस्‍तान (Pakistan vs Australia) की टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. हालांकि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ उसकी राह आसान नहीं होगी, क्‍योंकि एरोन फिंच की टीम ने लय हासिल कर ली है. बाबर आजम (Babar Azam) की अगुआई वाली पाकिस्‍तान टीम मौजूदा टूर्नामेंट की एकमात्र ऐसी टीम है, जिसे अभी तक एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा.
पिछले वर्ल्‍ड कप में जब पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया का आमना सामना हुआ था, जब ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की थी. हालांकि इस बार ऑस्‍ट्रेलिया के लिए भी इस चुनौती को पार करना आसान नहीं है. मौजूदा टूर्नामेंट में यूएई में पाकिस्तान की टीम दबाव में अच्छा प्रदर्शन कर रही है और यहां की परिस्थितियों को लेकर सहज है. लंबे समय तक यूएई पाकिस्‍तान का घरेलू मैदान रहा. पाकिस्तान सुपर लीग के कई सत्र भी यहां खेले गए.

पाकिस्‍तान का मिडिल ऑर्डर भी शानदार
पाकिस्तान का शीर्ष क्रम काफी मजबूत है. कप्‍तान बाबर 4 अर्धशतक जड़ चुके हैं और टीम को उनसे एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण हालांकि उनकी चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार होगा और किसी भी गलती का फायदा उठाना चाहेगा. बाबर और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी अगर फ्लॉप भी रहती है तो पाकिस्तान के पास मिडिल ऑर्डर में कई मैच विजेता हैं, जिसमें लंबे छक्के जड़ने वाले आसिफ अली और अनुभवी शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज सभी लय में हैं. हालांकि पाकिस्‍तानी खेमे में शोएब मलिक और मोहम्‍मद रिजवान की तबीयत को लेकर हलचल मची हुई है. दोनों फ्लू के कारण ट्रेनिंग सेशन में हिस्‍सा नहीं ले पाए थे. फखर जमां से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो एकमात्र बल्लेबाज हैं जो अब तक नाकाम रहे हैं.

ऑस्‍ट्रेलिया के सामने पाक गेंदबाजों की चुनौती
ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों के सामने पाकिस्तानी गेंदबाजों की सबसे बड़ी चुनौती होगी. तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और हैरिस राउफ ने विरोधी बल्लेबाजों को परेशान किया है. हालांकि, हसन अली उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज और शादाब खान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्पिन विभाग में कप्तान बाबर के मुख्य हथियार होंगे. स्पिन के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को कई मौकों पर परेशानी का सामना करना पड़ा है.

लय में लौटी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम
ऑस्‍ट्रेलिया को इंग्‍लैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया के अपने बाकी सभी मुकाबलों में दबदबा बनाते हुए जीत दर्ज की और फिर साउथ अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया के पास जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस की मौजूदगी से ऑस्‍ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है. ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श ने टीम को गेंद से सफलताएं दिलाई है और उसके पास बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर को खिलाने का विकल्प भी होगा. डेविड वार्नर की फॉर्म में वापसी से आस्ट्रेलिया को मजबूती मिली है. वो अभी तक दो अर्धशतक जड़ चुके हैं जिसमें पिछले मैच में नाबाद 89 रन की पारी भी शामिल है.

NZ vs ENG T20 World Cup: रग्बी कोच के बेटे ने सबसे बड़ी पारी खेलकर न्यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचाया, खुद पिता बने गवाह

NZ vs ENG Highlights, T20 World Cup: न्यूजीलैंड का बदला पूरा; इंग्लैंड को हराया, अब पाकिस्तान की बारी!

टीमें :

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस,मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्वेपसन, जोश इंगलिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर जोश हेजलवुड और एडम जम्पा.

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, शोएब मलिक फखर जमां, शादाब खान, हैदर अली, हैरिस राउफ, इमाद वसीम, हसन अली, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी मोहम्मद वसीम जूनियर.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here