T20 World Cup: पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में टॉस हारते ही मान ली हार! सिक्सर किंग ने कही बड़ी बात

0
7


दुबई. बाबर आजम (Babar Azam) ने बतौर कप्तान टी20 वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मैच में टॉस जीता था. लेकिन टूर्नामेंट के (T20 World Cup 2021) दूसरे सेमीफाइनल में वे ऐसा नहीं कर सके. मैच में (Pakistan vs Australia) ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. दुबई में दूसरी पारी में ओस के कारण गेंदबाजी करने में दिक्कत होती है. खासकर स्पिन गेंदबाज काफी परेशानी में रहते हैं. सुपर-12 में पाकिस्तान (Pakistan) ने एक भी मुकाबला नहीं गंवाया और सभी 5 मुकाबले जीते. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 5 में से 4 मुकाबले जीते हैं.

पाकिस्तान के आक्रामक बल्लेबाज आसिफ अली (Asif Ali) ने कहा कि बाद में गेंदबाजी करने में परेशानी होगी. स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘सभी टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहती हैं. दूसरी पारी में ओस के कारण गेंदबाजी मुश्किल होती है. खासकर स्पिन गेंदबाजों को गेंद पकड़ने में परेशानी होती है. देखते हैं क्या हाेता है.’ यानी मैच से पहले ही आसिफ ने टीम की परेशानी के बारे में बड़ी बात कह दी है. आसिफ ने टी20 वर्ल्ड कप में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 3 पारियों में 57 रन बनाए हैं. 7 छक्का एक और चौका लगाया है. यानी 46 रन तो उन्होंने बाउंड्री से बना डाले हैं. उन्हें सिक्सर किंग कहा जा रहा है. अफगानिस्तान के खिलाफ एक ही ओवर में उन्होंने 4 छक्के लगाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई थी.

11 में से 10 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते

इस मैच से पहले टी20 वर्ल्ड कप में दुबई में खेले गए 11 मैचों को देखें तो पहले गेंदबाजी करने वाली टीम फायदे में रही है. 10 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं, जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है. पहला सेमीफाइनल अबुधाबी में खेला गया था. इसमें भी लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को मात दी थी.

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा को बतौर कप्तान इन 3 खिलाड़ियों से है खतरा, खुद को कर चुके हैं साबित

यह भी पढ़ें: India vs New Zealand: रोहित शर्मा छोड़ने जा रहे हैं टीम इंडिया की कमान! जल्द टीम को मिलेगा नया कप्तान

ऑस्ट्रेलिया की टीम अब तक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है. दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम 2009 में चैंपियन बन चुकी है. ऐसे में कंगारू टीम की नजर पहले खिताब पर है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here