T20 World Cup PAK vs AUS सेमीफाइनल में बारिश होगी या नहीं, जानिए मौसम की पूरी रिपोर्ट

0
8


नई दिल्ली. टी20 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल आज ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच ( T20 World cup PAK vs AUS 2nd Semifinal) खेला जाएगा. पाकिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल तक का सफर तय करने में एक हार झेलनी पड़ी है. दोनों देशों के बीच यह मुकाबला दुबई में खेला जाएगा. मैच देर शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. यूएई में पाकिस्तान का रिकॉर्ड बेमिसाल है. पाकिस्तान 6 साल से यूएई में टी20 हारा नहीं है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए भी राह आसान नहीं होगी.

पाकिस्तान की सबसे बड़ी ताकत उसकी सलामी जोड़ी है. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने इस टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 6 अर्धशतक ठोके हैं. इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 2 बार 100 से ज्यादा रन जोड़े हैं. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले पाकिस्तान की परेशानी बढ़ाने वाली खबर आई है. रिजवान को बुखार है. वो मैच में खेलेंगे या नहीं. यह अब तक तय नहीं है.

वहीं, गेंदबाजी की कमान शाहीन शाह अफरीदी और हैरिस रऊफ के हाथों में होगी. इन दोनों गेंदबाजों ने टूर्नामेंट में कुल 14 विकेट लिए हैं. इसके अलावा हसन अली, शादाब खान भी अहम मौकों पर विकेट ले रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने उम्मीद के उलट प्रदर्शन किया
दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने उम्मीद के उलट प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटाया है. क्योंकि इस टूर्नामेंट से पहले उसे बांग्लादेश और वेस्टइंडीज से टी20 सीरीज गंवानी पड़ी थी. हालांकि, इस विश्व कप में एरॉन फिंच (Aaron Finch) की अगुवाई मे टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है. डेविड वॉर्नर (David Warner) और स्टीव स्मिथ भी अच्छा खेल रहे हैं. ऐसे में जो टीम आज बेहतर खेलेगी, जीत उसे ही मिलेगी. हालांकि, इसके लिए मौसम का मेहरबान रहना भी जरूरी है. अब तक टूर्नामेंट में मौसम की वजह से किसी मैच में भी खलल नहीं पड़ा है.

T20 World Cup 2021 Live Streaming: PAK vs AUS के बीच दूसरा सेमीफाइनल, जानें कब और कहां देखें मैच

दुबई का मौसम कैसा रहेगा
पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है. दुबई में आज बारिश की आशंका नहीं है. दुबई में मौसम गर्म रहेगा. दिन में तापमान 35 से 36 डिग्री के आसपास रहेगा. वहीं नमी भी 55 फीसदी रहेगी. वहीं, हवा की रफ्तार 16 किमी प्रति घंटा रहेगी. ऐसे में खिलाड़ियों के लिए राहत रहेगी. दुबई में टी20 विश्व कप के 11 मैच में से 10 में रन चेज करने वाली टीम जीती है.

ऐसे में आज के मैच में भी जो टीम टॉस जीतेगी. वो बाद में बल्लेबाजी करना पसंद करेगी. जिस पिच पर दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा. उसपर तीन मुकाबले हो चुके हैं. हालांकि, यह पिच बल्लेबाजी के लिए माकूल है. रात का मुकाबला होने के कारण ओस का असर रह सकता है. ऐसे में टॉस अहम रहेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here