बाबर आजम ने बताई वो ‘छोटी’ गलती, जिसके कारण पाकिस्तान हो गया T20 वर्ल्ड कप से बाहर

0
7


नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप (T2 World Cup-2021) से गुरुवार को बाहर हो गई. उसे दुबई में खेले गए सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से हराया. पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 176 रन बनाए जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट खोकर 1 ओवर शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) इस हार से बेहद निराश नजर आए. अपना पहला ही टी20 वर्ल्ड कप खेल रहे बाबर ने मैच के बाद अपनी टीम की एक गलती को टर्निंग प्वॉइंट बताया.

रोमांच से भरपूर इस मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने एक वक्त मैच का रुख अपनी टीम की ओर कर दिया था लेकिन मैथ्यू वेड (Matthew Wade) और मार्कस स्टॉयनिस (Marcus Stoinis) ने अंतिम ओवरों में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी. दरअसल, वेड का कैच हसन अली ने टपका दिया था जो पाकिस्तान को बेहद महंगा साबित हुआ. बाबर आजम ने माना कि अहम मौकों पर कैच छोड़ना टीम को महंगा पड़ा.

T20 WC: ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचने के बाद बरसे गौतम गंभीर, कहा- उन्होंने 6 रन चुराए हैं

उन्होंने कहा, ‘सब कुछ हमारी रणनीति के अनुसार चल रहा था. हमारा स्कोर भी अच्छा था लेकिन हमारी गेंदबाजी उतनी सटीक नहीं थी. अगर आप ऐसे मौकों पर कैच छोड़ेंगे तो मैच आपके हाथ से निकल जाएगा. यह मैच का टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ.’ वेड ने ही शाहीन अफरीदी के 19वें ओवर में लगातार गेंदों पर 3 छक्के जड़े और ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में जगह बना ली. अब 14 नवंबर को उसकी भिड़ंत न्यूजीलैंड से होगी जिसने इंग्लैंड को पहले सेमीफाइनल में हराया था.

बाबर ने कहा, ‘पूरे टूर्नामेंट में हमारी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. उम्मीद है कि खिलाड़ी आगे और बेहतर खेल दिखाएंगे. कप्तान के तौर पर मैं सहमत हूं. उम्मीद करता हूं कि हम अगले टूर्नामेंट के लिए अपनी गलतियों से सीख लेंगे. जब आप पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करते हो और फिर अंत में इस तरह की छोटी-छोटी गलतियों से बड़े परिणाम भुगतने पड़ जाते हैं. हमने जिस तरीके से पूरे टूर्नामेंट में प्रदर्शन किया, वह शानदार था. हम आने वाले दिनों में टीम से और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं. प्रत्येक खिलाड़ी ने अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई.’

AUS vs NZ, T20 World Cup Final: सेमीफाइनल के हीरो की गलती न्यूजीलैंड पर पड़ी भारी, अब फाइनल नहीं खेल पाएगा

17 गेंदों पर 2 चौकों और 4 छक्कों से सजी 41 रन की तूफानी पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच बने मैथ्यू वेड ने कहा, ‘दूसरे छोर पर स्टॉयनिस ने दबाव हटाया. शाहीन मेरी उम्मीद से अधिक तेजी से गेंदबाजी कर रहे थे. मुझे खुशी है कि मैं आखिर में टीम को लक्ष्य तक ले गया. मैं कुछ समय के लिए टीम से बाहर था और खुश हूं कि मुझे फिर से मौका मिला.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here