हरभजन सिंह 2 खिलाड़ियों को नहीं चुनने पर भारतीय सेलेक्टर्स पर बरसे, बोले- रणजी की जरूरत ही क्या है

0
8


नई दिल्ली. अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) खुश नहीं हैं क्योंकि कि भारतीय चयन समिति ने शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) और मनदीप सिंह (Mandeep Singh) को नजरअंदाज कर दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज (India vs New Zealand) के लिए भारत की टी20 इंटरनेशनल टीम और दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत ए टीम की घोषणा मंगलवार को की गई, लेकिन जैक्सन और मनदीप को इनमें से किसी एक में जगह नहीं मिली. टीम में इन दोनों को जगह ना मिल पाना हरभजन को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया है. हरभजन ने पिछले दो रणजी सीजन और इस सीजन में सौराष्ट्र लौटने वाले जैक्सन के आकड़ों की तरफ इशारा किया. उन्होंने कहा कि वह यह समझने में विफल रहे हैं कि दाएं हाथ के मध्य क्रम के बल्लेबाज को कम से कम भारत ए टीम के लिए पर्याप्त होने के लिए और क्या करने की आवश्यकता है.

हरभजन सिंह ने शेल्डन जैक्सन और मनदीप को नहीं चुने जाने पर दो अलग-अलग ट्वीट किए. इन ट्वीट्स में उन्होंने इन दोनों खिलाड़ियों के डोमेस्टिक के रिकॉर्ड्स के बारे में पूछा और सेलेक्टर्स पर सवाल उठाया उन्होंने शेल्डन जैक्सन के लिए ट्वीट करते हुए लिखा, ”रणजी सीजन 2018/19 में 854 और 2019/2020 में 809 रन. और उस साल भी रणजी चैंपियन और इस साल मौजूदा फॉर्म … अभी तक भारत ए टीम के लिए भी नहीं चुना गया है. क्या चयनकर्ता उन्हें बता सकते हैं कि रन बनाने के अलावा उन्हें भारत के लिए खेलने के लिए और क्या करने की जरूरत है #शर्मनाक.”

शोएब मलिक के साथ पाकिस्तानी एक्ट्रेस की रोमांटिक तस्वीरें वायरल, सानिया मिर्जा को मिल रही सलाह

शेल्डन जैक्सन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए हरभजन के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया है. उन्होंने मौजूदा सैयद मुश्ताक टी20 टूर्नामेंट में अर्द्धशतक की हैट्रिक लगाई है. पिछले कई सालों से डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार फॉर्म में रहने के बावजूद उन्हें टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पा रहा है.

हरभजन यहीं नहीं रुके. उन्होंने चयनकर्ताओं से अधिक घरेलू मैच देखना शुरू करने के लिए कहा, क्योंकि उन्होंने भारत ए टीम में पंजाब के कप्तान मनदीप सिंह का नाम नहीं लिया. हरभजन ने रणजी ट्रॉफी 2019-20 में मनदीप सिंह के प्रभावशाली नंबरों के स्क्रीनशॉट शेयर किए. पिछले साल रणजी ट्रॉफी कोविड-19 महामारी के कारण नहीं हो पाई थी.
T20 World Cup 2021: पाकिस्तान की हार के बाद सानिया मिर्जा हो रही हैं ट्रोल

उन्होंने ट्वीट किया, ”एक और शीर्ष खिलाड़ी को परफॉर्मेंस के बाद मौका नहीं मिला. मनदीप सिंह. टीम इंडिया को भूल जाइए, भारत ए में भी नहीं. चयनकर्ताओं को कुछ घरेलू मैचों के रिकॉर्ड देखने की जरूरत है वरना रणजी सीजन होने का क्या मतलब है. पिछले घरेलू सत्र में खेले गए उनके आंकड़े देखें. कोरोना के कारण 20/21 में क्रिकेट नहीं हुआ था. शॉकिंग.”

बता दें कि विराट कोहली के सबसे छोटे प्रारूप से हटने के बाद बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को भारत का टी20 इंटरनेशनल कप्तान नामित किया है. केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया है. ऋतुराज गायकवाड़, हर्षल पटेल, वेंकटेश अय्यर, अवेश खान, अक्षर पटेल को भी टीम में रखा गया है. गायकवाड़ और अय्यर का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 में अच्छा प्रदर्शन था और इसलिए उन्हें पुरस्कृत किया गया. विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी दीपक चाहर के साथ टी20 इंटरनेशनल टीम में कॉल-अप अर्जित किया.

इंडिया ए टीम का नेतृत्व प्रियांक पांचाल करेंगे, जिसमें देवदत्त पडिक्कल, ईशान पोरेल और राहुल चाहर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here