T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के लिए अंपायर तय, भारत से भी एक नाम; देखिए- पूरी लिस्ट

0
6


दुबई. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) का फाइनल मैच रविवार को खेला जाएगा. इस मैच (AUS vs NZ) के लिए शुक्रवार को आईसीसी की तरफ से अंपायरों के नाम पर फैसला कर लिया गया. आईसीसी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका के मराइस इरास्मस और इंग्लैंड के रिचर्ड केटलबोरो को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले टी20 विश्व कप फाइनल के लिए मैदानी अंपायर नियुक्त किया गया है.

भारत से भी एक नाम है, जो टीवी अंपायर की भूमिका निभाएंगे. भारत के नितिन मेनन (Nitin Menon) खिताबी मुकाबले में टीवी अंपायर के तौर पर जिम्मेदारी निभाते नजर आएंगे. फाइनल मैच दुबई में खेला जाएगा. आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने एक बयान में कहा, ‘अंपायर मराइस इरास्मस और रिचर्ड केटलबोरो रविवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप-2021 के फाइनल में मैदानी अंपायर की जिम्मेदारी संभालेंगे.’

इसे भी देखें, हरभजन सिंह 2 खिलाड़ियों को नहीं चुनने पर भारतीय सेलेक्टर्स पर बरसे, बोले- रणजी की जरूरत ही क्या है

आईसीसी एलीट पैनल में एकमात्र भारतीय अंपायर मेनन फाइनल में टीवी अंपायर होंगे जबकि श्रीलंका के पूर्व स्पिनर कुमार धर्मसेना (Kumar Dharamsena) चौथे अंपायर होंगे. मेनन अपने पहले पुरुष विश्व कप में अंपायरिंग कर रहे हैं जो उनके लिए बड़ी उपलब्धि है. रंजन मदुगले मैच रेफरी होंगे. ऑस्ट्रेलिया ने दुबई में ही खेले गए सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई. वहीं, न्यूजीलैंड ने अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था.

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के लिए मैदानी अंपायर- मराइस इरास्मस और रिचर्ड केटलबोरो
टीवी अंपायर– नितिन मेनन, चौथे अंपायर– कुमार धर्मसेना

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here