T20 WC: पाकिस्तान की हार का ‘गुनहगार’ कौन? बाबर आजम ने कर दिया इशारा, सोशल मीडिया पर भी ट्रेंड

0
8


नई दिल्ली. पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया. इस हार के साथ उसका टी20 वर्ल्ड कप के मौजूदा सीजन में सफर भी समाप्त हो गया. पाकिस्तान पूरे टूर्नामेंट में केवल 1 ही मैच हारा और उसे खिताबी मुकाबले तक पहुंचना नसीब नहीं हो सका. इस हार का ‘गुनहगार’ सोशल मीडिया पर हसन अली (Hassan Ali) को ठहराया गया. मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने भी साफ तौर पर खराब फील्डिंग को इस हार का जिम्मेदार ठहराया.

पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 176 रन बनाए जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट खोकर 1 ओवर शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए. उन्होंने 52 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के जड़े. इसके बाद फखर जमां ने 32 गेंदों पर 3 चौकों और 3 छक्कों से सजी 55 रन की पारी खेली जिससे पाकिस्तान का स्कोर 175 के पार पहुंच सका. रोमांच से भरपूर इस मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने एक वक्त मैच का रुख अपनी टीम की ओर मोड़ दिया था लेकिन मैथ्यू वेड (Matthew Wade) और मार्कस स्टॉयनिस (Marcus Stoinis) ने अंतिम ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी.

इसे भी पढ़ें, मैथ्यू वेड ने जड़े लगातार 3 छक्के और ऑस्ट्रेलिया ने कटाया फाइनल का टिकट, पाक की करारी हार

वेड ने शाहीन शाह अफरीदी के पारी के 19वें ओवर की अंतिम 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के जड़े. वेड का कैच हसन अली ने टपका दिया था जो पाकिस्तान को बेहद महंगा साबित हुआ. बाबर आजम ने भी इसी कैच को छोड़ने को मैच का टर्निंग प्वॉइंट बताया. शाहीन अफरीदी के इस ओवर की दूसरी गेंद पर वेड ने डीप मिड-विकेट दिशा में हवाई शॉट खेला. हसन उसी जगह फील्डिंग कर रहे थे लेकिन उनकी उंगलियों से गेंद फिसल गई और वह कैच लपकने में नाकाम साबित हुए.

सोशल मीडिया पर मैच के बाद हसन अली (Hassan Ali Trending) ट्रेंड करने लगे. इतना ही नहीं, मीम तक शेयर किए जाने लगे. हालांकि कुछ लोगों ने शाहीन को भी हार का जिम्मेदार ठहराया जिनकी गेंदों पर लगातार 3 छक्के पड़े. बाबर ने मैच में करारी हार झेलने के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि स्कोरबोर्ड पर हमने काफी रन बना लिए थे. अगर हम ऐसी टीमों को अंत में मौके देंगे तो उतना ही महंगा साबित होगा. टर्निंग प्वॉइंट उस कैच को छोड़ना था.’

ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत अब खिताब के लिए न्यूजीलैंड से होगी जिसने पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को मात दी थी. न्यूजीलैंड ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरी बार इस वैश्विक टी20 टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में पहुंचा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here