T20 World Cup: मिस्बाह से मैथ्यू तक 14 साल, नहीं बदली पाकिस्तान की किस्मत; एक ही शॉट से गंवाई ट्रॉफी, PICS

0
6


नई दिल्ली. पाकिस्तान का दूसरी बार टी20 का विश्व चैम्पियन (T20 World Cup 2021) बनने का सपना अधूरा रह गया. इस बार ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में हराकर पाकिस्तान के ख्वाब को चकनाचूर किया. एक समय लग रहा था कि पाकिस्तान फाइनल में पहुंच जाएगा. लेकिन 19वें ओवर में शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) की गेंद पर हसन अली (Hasan Ali) ने मैथ्यू वेड (Matthew Wade) का कैच छोड़ दिया और वेड ने अगली 3 गेंदों पर 3 छक्के लगाकर पाकिस्तान के अरमानों पर पानी फेर दिया.

आपको जानकर हैरानी होगी कि पाकिस्तान की इस हार का 2007 के विश्व कप फाइनल (2007 IND vs PAK T20 World Cup Final) से कनेक्शन है. वो कैसे हम आपको बताते हैं. दरअसल, 2007 के विश्व कप फाइनल में मिस्बाह-उल-हक (Misbah Ul Haq) ने जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) की गेंद पर क्रीज के कोने से स्कूप शॉट खेला था. ताकि गेंद विकेटकीपर के सिर के ऊपर से बाउंड्री के पार चली जाए. लेकिन मिस्बाह अपने इरादों में सफल नहीं हुए थे और गेंद फाइन लेग पर खड़े श्रीसंत के हाथों में चली गई  थी और इसके साथ ही पाकिस्तान के हाथ से विश्व कप की ट्रॉफी भी फिसल गई थी.

ठीक 14 साल, बाद मैथ्यू वेड ने भी वही कहानी दोहराई. शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर वेड ने भी मिस्बाह की तरह क्रीज के कोने से स्कूप शॉट खेला और वो खुशकिस्मत रहे गेंद सीधे विकेटकीपर के सिर के ऊपर से बाउंड्री के पार चली गई और इस छक्के के कारण पाकिस्तान विश्व कप से बाहर हो गया.

यानी 14 साल बाद भी पाकिस्तान की किस्मत नहीं बदली. 2007 में जिस शॉट पर मिस्बाह के आउट होने से पाक विश्व कप जीतने से चूक गया था. 2021 में वही शॉट खेलकर वेड ने पाकिस्तान को फिर से हार का जख्म दे दिया.

PAK vs AUS T20 World Cup: बाबर आजम ने हार के बाद लगाई पाकिस्तान टीम की क्लास, कहा- अगर किसी ने किया ऐसा तो…

AUS vs PAK, T20 World Cup: सेमीफाइनल से एक रात पहले ICU में था पाकिस्तानी बल्लेबाज, फिर भी ठोकी फिफ्टी और जीता सबका दिल

वेड के 3 छक्कों से जीता ऑस्ट्रेलिया

अगर पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए सेमीफाइनल मैच की बात करें, तो पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 4 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए थे. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने 67, बाबर आजम ने 39 और फखर जमां ने नाबाद 55 रन बनाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर (49), मार्कस स्टोइनिस (40*) और मैथ्यू वेड (41*) की पारिय के दम पर 6 गेंद रहते ही 5 विकेट से मैच जीत लिया. वेड ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे. उन्होंने 19वें ओवर में लगातार 3 छक्के जड़ कंगारू टीम की जीत दिलाई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here