T20 World Cup Final: न्यूजीलैंड पर भारी पड़ी सेमीफाइनल के हीरो की गलती, अब पूरी टीम भुगतेगी सजा

0
5


नई दिल्ली. टी20 विश्व कप के फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है. टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway Injured) रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबला (AUS vs NZ T20 World Cup Final) नहीं खेल पाएंगे. साथ ही वो भारत के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज भी नहीं खेलेंगे. कीवी विकेटकीपर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल ( T20 World Cup NZ vs ENG Semifinal) में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने 46 रन की पारी खेलकर मुश्किल में फंसी टीम को उबारने का काम किया था. हालांकि, आउट होने के बाद कॉनवे ने निराशा में खुद अपने दाएं हाथ को बैट पर जोर से दे मारा था, जिसके कारण उनके हाथ में चोट लग गई थी.

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कॉनवे के फाइनल से बाहर होने की जानकारी दी. कीवी बोर्ड ने बताया कि कॉनवे के दाएं हाथ में इंग्लैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मैच के दौरान चोट लगी थी. एक्स-रे में उनके दाएं हाथ में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने इस तरह से कॉनवे के टूर्नामेंट से बाहर होने पर निराशा जाहिर की और कहा कि पूरी टीम इस मौके पर बाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ है.

कॉनवे इस तरह से बाहर होकर हताश: कोच
कोच ने कहा, “कॉनवे इस तरह से बाहर होकर बुरी तरह हताश है. डेवन ब्लैककैप्स (न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम) की ओर से खेलने को लेकर बेहद जज्बाती हैं और उनसे ज्यादा कोई भी इसे लेकर निराश नहीं हैं. इसलिए हम उनका साथ देने की कोशिश कर रहे हैं. मैदान पर उनका गुस्‍से में इस तरह रिएक्‍शन निकला था. कॉनवे ने जो किया उसे अच्छा तो नहीं कहा जा सकता. निश्चित रूप से चोटिल होना दुर्भाग्यशाली है.”

कॉनवे का रिप्लेसमेंट नहीं लेगी न्यूजीलैंड टीम
न्यूजीलैंड के कोच ने आगे कहा कि डेवोन टीम के लिए समर्पित और बहुत लोकप्रिय सदस्य हैं. इसलिए हम सभी उनके लिए महसूस कर रहे हैं. फाइनल और भारत के खिलाफ 3 टी20 सीरीज के लिए अब वक्त नहीं बचा है. ऐसे में हम उनका रिप्लेसमेंट नहीं लाएंगे. लेकिन, भारत के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज के लिए जरूर हम विकल्प तलाश रहे.

T20 WC: मैथ्यू वेड ने जड़े लगातार 3 छक्के और ऑस्ट्रेलिया ने कटाया फाइनल का टिकट, पाक की करारी हार

T20 World Cup: अंपायर की गलती से भी पाकिस्तान नहीं पहुंच सका फाइनल में! ऑस्ट्रेलिया ने की थी बड़ी चूक

कॉनवे ने सेमीफाइनल में 46 रन की अहम पारी खेली थी
कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल में लियाम लिविंगस्टोन की गेंद पर स्टंप आउट होने से पहले 38 गेंदों में 46 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी. न्यूजीलैंड ने विश्व कप और भारत के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज के लिए एक ही टीम चुनी थी. टी20 विश्व कप के फाइनल के 2 दिन बाद से न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. कॉनवे ने इसी साल डेब्यू टेस्ट में लॉर्ड्स में दोहरा शतक ठोका था. उन्हें भारत के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज की टीम में चुना गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here