टीम इंडिया को उसी की सरजमीं पर हराना चाहता है 399 टेस्ट विकेट लेने वाला स्पिनर

0
7


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के अनुभवी स्पिनर नाथन लायन (Nathan Lyon) ने कहा कि उनका लक्ष्य भारत में टेस्ट सीरीज जीत में बड़ी भूमिका निभाना है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगातार दो टेस्ट सीरीज (2018-19 और 2020-21) में जीत दर्ज की है. ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज के लिए पिछली बार 2017 में भारत का दौरा किया था. उसे इस साल अक्टूबर में भारत आना था लेकिन कोविड-19 महामारी और फिर मौजूदा टी20 विश्व कप के कारण कार्यक्रम में बदलाव हुआ है. लायन कुछ दिनों में 34 साल के हो जायेंगे. उन्हें 2023 में भारत दौरे पर खेलने की उम्मीद है.

लायन ने कहा, ‘‘मेरे बड़े लक्ष्यों में से एक यह है कि मैं उस ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं जो भारत में टेस्ट सीरीज जीत सके. मुझे लगता है कि मैं इसमें भी बड़ी भूमिका निभा सकता हूं. यह निश्चित रूप से मेरे बड़े लक्ष्यों में से एक है. मुझे लगता है कि यह टीम के हिसाब से भी बड़े लक्ष्यों में से एक है. मेरा इस पर बहुत ज्यादा ध्यान है.’’ लायन अपनी सरजमीं पर चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के लिए मैदान पर उतरेंगे. यह उनका आखिरी एशेज सीरीज हो सकता है लेकिन इस स्पिनर ने कहा कि खेल को लेकर उनकी भूख कम नहीं हुई है. उन्हें ऐसा कोई कारण नहीं लगता कि वह 2025 में एशेज सीरीज में नहीं खेल सकते.

टेस्ट में 400 विकेट के आंकड़े के करीब पहुंच चुके लायन ने कहा, ‘‘ मैंने पहले दिन से ही हमेशा यह कहा है, अगर सुबह उठने के बाद मैं खुद को बेहतर करने के लिए प्रेरित नहीं कर पाता हूं तो मुझे खेल को अलविदा कहने की जरूरत है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘ लेकिन अब मैं सुबह उठता हूं तो खेलने की भूख और ज्यादा रहती है. मैं आने वाले मैचों की तैयारी कर रहा हूं. मैं खेल को अलविदा कहने के करीब नहीं हूं.” लायन ने अब तक 100 टेस्ट मैचों में 399 विकेट लिए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here