पाकिस्तान के एहसान अली ने ठोका तिहरा शतक, बाबर आजम भी नहीं कर सके ऐसा

0
6


(फोटो साभार-@TheRealPCB_Live)

Pakistan Cricket News: 27 साल के एहसान अली (Ahsan Ali) कायदे आजम ट्रॉफी में तिहरा शतक लगाने वाले पाकिस्तान के 9वें बल्लेबाज बन गए हैं. अली ने गद्दाफी स्टेडियम में डे-नाइट मैच में 385 गेंद में नाबाद 303 रन की पारी खेली. पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड हनीफ मोहम्मद के नाम है.

नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) की टीम से बाहर किये गये युवा बल्लेबाज एहसान अली (Ashan Ali) कायदे आजम ट्रॉफी में तिहरा शतक लगाने वाले देश के 9वें बल्लेबाज बन गये. अली ने बांग्लादेश दौरे पर पाकिस्तान की टी20 टीम का हिस्सा रह चुके हैं. इसके बाद हालांकि उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था. घरेलू क्रिकेट में सिंध टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले इस खिलाड़ी ने सेन्ट्रल पंजाब के खिलाफ गद्दाफी स्टेडियम में डे-नाइट मैच में 385 गेंद में नाबाद 303 रन की पारी खेली. गुलाबी गेंद से खेला गया यह मैच ड्रॉ छूटा.

पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड हनीफ मोहम्मद के नाम है. उन्होंने 1958-59 में  कराची के लिए 499 रन बनाए थे. पाकिस्तान की ओर से हनीफ मोहम्मद (337), इंजमाम उल हक (329), यूनिस खान (313) और अजहर अली (302*) टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक ठोक चुके हैं. हालांकि पाकिस्तान के कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम 71 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं लेकिन वह तिहरा शतक जड़ने में असफल रहे हैं. बाबर का सर्वोच्च स्कोर 266 का है. टेस्ट क्रिकेट में तो बाबर ने अब तक 150 रन का भी आंकड़ा नहीं छुआ है.

27 वर्षीय एहसान अली ने पाकिस्तान की तरफ से दो वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 36 रन बनाए. अली को पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था लेकिन वह सिर्फ दो मैच बाद ही टीम से बाहर हो गए. अली ने 24 फर्स्ट क्लास मैचों में चार शतकों की बदौलत 1417 रन, 41 लिस्ट ए मैचों में 1064 रन और 61 टी20 मैचों में 1203 रन बनाए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here