संजू सैमसन ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो के फैन का सपना पूरा करने के लिए दिखाई दरियादिली, जानिए पूरा मामला

0
6


नई दिल्ली. केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) का भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह पक्की करने का सपना भले ही अब तक पूरा नहीं हो पाया हो. लेकिन सैमसन ने अपने राज्य के फुटबॉल खिलाड़ी आदर्श के अरमानों को पूरा करने के लिए मदद के हाथ बढ़ाए हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज ने फुटबॉलर के स्पेन जाने की फ्लाइट के टिकट का इंतजाम किया. दरअसल, इस उभरते हुए फुटबॉल खिलाड़ी का एक महीने की ट्रेनिंग के लिए स्पेन के एक फुटबॉल क्लब में सेलेक्शन हुआ था. लेकिन स्पेन जाने में पैसों की तंगी आड़े आ रही थी. जैसे ही सैमसन को यह पता चला उन्होंने फौरन आदर्श की मदद की.

ओनमनोरमा की रिपोर्ट के मुताबिक, मन्नार के कुट्टमपेरूर के रहने वाले आदर्श ने अपनी स्पेन यात्रा के लिए पैसा इकठ्ठा करने के लिए चेंगन्नूर विधायक और केरल के संस्कृति और युवा मामलों के मंत्री साजी चेरियन से मदद मांगी थी. मंत्री ने भी इस फुटबॉल खिलाड़ी की कहानी फेसबुक पर शेयर की थी. इसके बाद कराक्कोड के लियो क्लब ने आदर्श के लिए 50 हजार रुपए जुटाई. जबकि बाकी राशि केरल के मंत्री ने मुहैया कराई.

केरल के मंत्री ने भी बढ़ाए मदद के हाथ
केरल के मंत्री साजी चेरियन ने फेसबुक पर जो पोस्ट शेयर की थी. उसमें उन्होंने लिखा था, “एक हफ्ते पहले आदर्श नाम का युवक मुझसे मिलने आया था. वो शानदार फुटबॉल खिलाड़ी है और उसे स्पेन के तीसरे डिवीजन लीग से जुड़े क्लब के साथ एक महीने के लिए ट्रेनिंग का अवसर मिला था. लेकिन आदर्श की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं थी कि वो स्पेन जाने का खर्चा उठा ले. उसे चिंता सता रही थी कि कहीं पैसों की तंगी के कारण उसके हाथ से ट्रेनिंग का यह मौका ना छूट जाए. इसिलए उसने मुझसे से मदद मांगी थी. आदर्श को ट्रेनिंग के दौरान आदर्श को पांच मैच खेलने का मौका मिल सकता था औऱ अगर उसका प्रदर्शन अच्छा रहता तो इस फुटबॉल खिलाड़ी को क्लब से कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता था.”

IPL 2021 में रनों का अंबार लगाने वाले स्टार की टीम इंडिया में एंट्री पर गावस्कर खुश, सबसे बड़ी खूबी बताई

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का फैन है आदर्श
मंत्री ने आगे अपनी पोस्ट में लिखा कि इस मुश्किल स्थिति में हमारे स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन ने आदर्श की फ्लाइट के टिकट का इंतजाम किया. वहीं, बाकी राशि के लिए हमने राज्य के खेल विभाग से भी मदद के लिए कहा है. लेकिन आदर्श को जल्दी स्पेन जाना था. इसलिए अभी उन्हें ट्रेनिंग के लिए भेजने पर सारा ध्यान है. आदर्श को 50 हजार रुपए की राशि दे दी गई है. वो एक-दो दिन में स्पेन के लिए रवाना हो जाएंगे. आदर्श पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के फैन हैं और मुझे उम्मीद है कि एक दिन वो भी भारत के स्टार फुटबॉलर बनेंगे.

इस बीच, सैमसन, जो वर्तमान में सैयद मुश्ताक अहमद ट्रॉफी में केरल का नेतृत्व कर रहे हैं, को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं किया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here