Controversy: डेविड वॉर्नर ने 2 टप्पे वाली गेंद पर मारा छक्का, गंभीर ने शर्मनाक तो लैंगर ने अविश्वसनीय बताया, देखें: VIDEO

0
8


नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले (PAK vs AUS T20 World Cup) में 2 टप्पे वाली गेंद पर छक्का लगाने के बाद डेविड वॉर्नर (David Warner Controversial Six) की लगातार आलोचना हो रही थी. उनकी इस हरकत को खेल भावना के विपरीत बताया जा रहा था. पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी इसे शर्मनाक बताया था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langar) खुलकर वॉर्नर के समर्थन में आ गए. उन्होंने वॉर्नर के इस शॉट को ‘अविश्वसनीय’ करार दिया.

लैंगर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा शेयर किए गए वीडियो में वॉर्नर के छक्के को लेकर कहा, “मैंने क्रिकेट के खेल में जो शानदार चीजें देखीं हैं, उनमें से यह एक है. मुझे नहीं लगता कि किसी में भी ऐसा करने की प्रवृत्ति होगी. ज्यादातर खिलाड़ियों की इस गेंद पर शॉट खेलना है या नहीं, इसे लेकर सोच साफ नहीं होती. क्योंकि यह नो-बॉल थी. उस पर ऐसा शॉट खेलना वाकई अविश्वसनीय था और इसके बाद वो (वॉर्नर) स्पिनर शादाब खान के खिलाफ कैच आउट होकर चले गए. लेकिन रीप्ले में दिखा कि गेंद उनके बल्ले से लगी ही नहीं थी. इसलिए कोई भी अगर सोचता है कि ये खेल भावना के विपरीत है तो ये (वॉर्नर का विकेट) शायद इसे बराबर करता है.”

हफीज की गेंद पर वॉर्नर ने जड़ा था ‘विवादित छक्का’
दरअसल, दूसरे सेमीफाइनल में मोहम्मद हफीज ऑस्ट्रेलिया की पारी का 8वां ओवर फेंकने आए. हफीज ने पहली गेंद डाली. लेकिन बॉल उनके हाथ से फिसल गई और स्ट्राइक पर खड़े वॉर्नर के पास दो बार बाउंस करने के बाद पहुंचीं. नियम के तहत यह नो-बॉल थी. लेकिन वॉर्नर ने इस पर लंबा छक्का जड़ दिया.

इसी पर बात करते हुए गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा था, “आर अश्विन के मांकडिंग पर पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न बहुत सवाल उठाते हैं. वे डेविड वॉर्नर के छक्के पर क्या कहेंगे ?. उन्होंने 6 रन बनाए नहीं, चुराए हैं. दूसरी टीमों को सीख देना आसान है, लेकिन इसे खुद पर लागू करना मुश्किल.”

IND vs NZ: इंग्लैंड में अपने हुनर को तराशा, अब बनेगा न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ भारत का बड़ा ‘हथियार’

T20 WC: ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचने के बाद बरसे गौतम गंभीर, कहा- उन्होंने 6 रन चुराए हैं

हरभजन ने भी खड़े किए थे वॉर्नर पर सवाल
हरभजन सिंह ने भी वॉर्नर के इस शॉट पर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली बार ऐसा नहीं किया है. वे हमेशा ऐसा ही करते हैं. हरभजन ने डेविड वॉर्नर को लेकर कहा कि उन्हें इस गेंद पर छक्का नहीं लगाना था.

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में वॉर्नर ने 30 गेंद में 49 रन बनाए थे. अपनी इस पारी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने 3 छक्के और इतने ही चौके लगाए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here