IND vs NZ: रोहित शर्मा और ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी से परेशान आकाश चोपड़ा, बोले- मुझे डर लग रहा है

0
9


नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के समय से पहले खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) अपने अगले अभियान की तैयारी कर रही है. दोनों टीमें 3 टी20 और 2 टेस्ट के लिए आमने-सामने हैं. जहां एक तरफ कई सीनियर खिलाड़ी सबसे छोटे प्रारूप के लिए भारतीय टीम से अनुपस्थित हैं. वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जैसे खिलाड़ी सबसे लंबे फॉर्मेट से अनुपस्थित हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) खिलाड़ियों द्वारा बायो-बबल थकान की शिकायत के बाद कुछ संशोधन करने का इच्छुक है. आगामी असाइनमेंट के लिए प्रारूप-विशिष्ट खिलाड़ियों को चुनना टास्क नंबर एक है.

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) को पहले टेस्ट से आराम दिया गया है, लेकिन भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरने से पहले वह दूसरे के लिए वापसी करेंगे. हालांकि, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत (भारत के टेस्ट टीम के दो महत्वपूर्ण सदस्य) दोनों में से किसी को भी टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं किया गया है. रोहित और पंत की अनुपस्थिति से पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंटेटर आकाश चोपड़ा चिंतित हैं.

T20 World Cup 2021: 10 खिलाड़ी, जो 2022 विश्व कप में खेलते नजर नहीं आएंगे!

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘अगर रोहित एक भी टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं. ऋषभ पंत भी नहीं खेल रहे हैं और वे निश्चित रूप से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में हमारी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने जा रहे हैं, लेकिन मैं थोड़ा चिंतित हूं. मैं बस सोच रहा हूं, क्या यह दक्षिण अफ्रीका की तैयारी नहीं है? मैं क्यों कह रहा हूं कि दूसरा मैच महत्वपूर्ण है? आप पहले नहीं खेलते हैं, आप बीच में ब्रेक ले सकते हैं क्योंकि जब आप दक्षिण अफ्रीका जाते हैं और बीच में कोई ब्रेक का समय नहीं होता है, तो यह कठिन होता है. बल्लेबाजों को बीच में कुछ समय चाहिए, उन्हें पिच पर रन बनाने की आदत डालनी चाहिए.”

ऋषभ पंत भारत के लिए इंग्लैंड के दौरे पर उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. यहां तक ​​कि दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंडियन प्रीमियर लीग का अभियान भी विकेटकीपर-बल्लेबाज द्वारा संतोषजनक से कम ही था. जहां तक ​​दक्षिण अफ्रीका टेस्ट की तैयारियों का सवाल है तो आकाश चोपड़ा को रोहित शर्मा और ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी सही नहीं लगती. उन्होंने कहा, ‘मैं सोच रहा हूं कि ऋषभ पंत की इंग्लैंड में जो सीरीज थी, वह उनके लिए शानदार सीरीज नहीं थी. उन्होंने ज्यादा रन नहीं बनाए. आईपीएल भी ठीक था और विश्व कप भी ठीक ठीक ही था. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 खेलेंगे, लेकिन एक भी टेस्ट नहीं खेलेंगे.’

युवराज सिंह ने भारतीय मिडिल ऑर्डर पर कसा तंज, विराट-अनुष्का पर मीम शेयर कर लिए मजे

आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल का उदाहरण दिया, जिन्होंने टीम के कुछ अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों के समान क्रिकेट खेला है, लेकिन किसी भी असाइनमेंट से ब्रेक नहीं ले रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘आप डब्ल्यूटीसी छोड़ सकते हैं, क्योंकि उसके बाद एक महीने का अंतर था, तो चलिए शुरू करते हैं भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैचों से. केएल राहुल भी ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सभी मैच खेले हैं. केएल राहुल टी20 खेलेंगे, वह वहां उपकप्तान हैं और वह दो टेस्ट मैच भी खेल रहे हैं. वह उस बड़े ब्रेक की तलाश में नहीं हैं.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here