T20 WC: रिजवान सेमीफाइनल से पहले ICU में थे भर्ती, भारतीय डॉक्टर ने किया इलाज; अब जज्बे पर जताई हैरानी

0
9


दुबई. पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2021) में दमदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने इस टूर्नामेंट की 6 पारियों में 3 अर्धशतकों की मदद से कुल 281 रन बनाए. वह मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. हालांकि सेमीफाइनल से पहले उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था जहां एक भारतीय डॉक्टर ने उनका इलाज किया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए तैयार करने में उनकी मदद करने वाले डॉक्टर शाहीर सैनलबदीन ने भी इस विकेटकीपर बल्लेबाज के जज्बे की जमकर तारीफ की.

रिजवान को छाती में संक्रमण के कारण अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती होना पड़ा था. मेदोर अस्पताल के डॉक्टर शाहीर सैनलबदीन ने इस क्रिकेटर का इलाज किया और रिजवान के इतने जल्दी स्वस्थ होने से हैरान थे. रिजवान आईसीयू में उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों से लगातार कह रहे थे, ‘मुझे खेलना है. टीम के साथ रहना है.’

इसे भी पढ़ें, रहाणे को कमान, विराट छोड़ेंगे कप्तानी, पृथ्वी बाहर? जानिए- हर ‘क्यों’ का जवाब

पाकिस्तान के इस स्टार ओपनर ने तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद 52 गेंदों पर 67 रन बनाए. उनकी टीम हालांकि ऑस्ट्रेलिया से इस मैच में 5 विकेट से हार गई. शाहीर ने कहा, ‘रिजवान इस महत्वपूर्ण नॉकआउट मैच में खेलने के लिए बेताब थे. वह प्रतिबद्ध और आत्मविश्वास से भरे थे. मैं उनके इतने जल्दी स्वस्थ हो जाने से हैरान था.’

रिजवान के क्रिकेट करियर की बात करें तो 29 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अब तक 17 टेस्ट, 41 वनडे और 49 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 1 शतक, 6 अर्धशतकों की बदौलत 914 रन,  वनडे में 2 शतक और 4 अर्धशतकों के दम पर 864 रन बनाए हैं. टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 51.76 के औसत से उन्होंने कुल 1346 रन बनाए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here