Top 10 Sports News: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

0
6


TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 12 नवंबर की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है. विराट कोहली (Virat Kohli) की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को कप्तान बनाया गया है. भारत कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Birmingham 2022 Commonwealth Games) की महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा.

 नई दिल्‍ली. न्यूजीलैंड (New Zealand vs India) के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है. विराट कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया गया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया है.  भारत कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा.  दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) अब टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में भी कप्तानी छोड़ सकते हैं. यह बात भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कही. शाहिद अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्‍तानी टीम की हार के बाद कहा कि तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को 19वें ओवर में बेहतर गेंदबाजी करनी चाहिए थी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है. विराट कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया गया है. रोहित शर्मा को दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया है. . विराट कोहली मुंबई में तीन दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट के लिए वापसी करेंगे. पहला टेस्ट मैच कानपुर में 25 नवंबर से शुरू होगा.

भारत कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा. भारत और पाकिस्तान का मैच 31 जुलाई को खेला जाएगा.

दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली अब टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में भी कप्तानी छोड़ सकते हैं. यह बात भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कही. शास्त्री का मानना है कि कोविड-19 से जुड़े दबाव से निपटने के लिए विराट कोहली टी20 अंतरराष्ट्रीय के बाद अन्य फॉर्मेट की भी कप्तानी छोड़ सकते हैं.

शाहिद अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्‍तानी टीम की हार के बाद कहा कि तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को 19वें ओवर में बेहतर गेंदबाजी करनी चाहिए थी. सेमीफाइनल में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से 5 विकेट से हार मिली थी. विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने गुरुवार को खेले गए मैच में कैच छूटने के बाद 19वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगातार पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच रविवार को खेला जाएगा. इस मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका के मराइस इरास्मस और इंग्लैंड के रिचर्ड केटलबोरो को मैदानी अंपायर नियुक्त किया गया है. भारत के नितिन मेनन खिताबी मुकाबले में टीवी अंपायर के तौर पर जिम्मेदारी निभाते नजर आएंगे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप में मैथ्यू वेड का कैच टपकाने के कारण आलोचना का सामना कर रहे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली को वसीम अकरम और मिस्बाह-उल-हक जैसे देश के पूर्व क्रिकेट दिग्गजों का समर्थन मिला है.

दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की है कि स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को अपनी शिकायतें उठाने और अदालत का दरवाजा खटखटाने के लिये भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) कथित तौर पर निशाना बना रहा है.

भारत के शीर्ष शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद विश्व चैम्पियनशिप में प्रतियोगिता के तनाव के बिना हिस्सा लेंगे, क्योंकि वह इसमें कमेंटेटर की भूमिका निभाने की तैयारी में जुटे हैं.

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने छाती में गंभीर संक्रमण के कारण 2 रात आईसीयू में बितायी थीं, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में खेलने पर जोर दिया और फिर टीम के लिये सबसे ज्यादा रन भी जुटाये.

टॉमी पॉल ने पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे के वापसी के प्रयास को विफल करते हुए 6-2 3-6 6-3 से जीत दर्ज कर स्टाकहोम ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here