स्टेफनी टेलर ने पाकिस्तान में किया धमाका, मिताली राज के स्पेशल क्लब में बनाई जगह, विरोधी का सफाया भी किया

0
8


कराची. स्टेफनी टेलर (Stefanie Taylor) के नाबाद 102 रन की बदौलत वेस्टइंडीज की महिला टीम ने रविवार को यहां पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर वनडे सीरीज में (PakistanW vs West indiesW) 3-0 से क्लीन स्वीप किया. पाकिस्तान टीम ने जीत के लिए 226 रन का लक्ष्य दिया, जिसे मेहमान टीम ने चार विकेट गंवाकर 44 ओवर में हासिल कर लिया. हालांकि टीम ने पांचवें ओवर में 15 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. इसी के साथ वेस्टइंडीज की कप्तान टेलर के वनडे में 5 हजार रन भी पूरे हो गए हैं. वे ऐसा करने वाली सिर्फ तीसरी महिला खिलाड़ी हैं.

स्टेफनी टेलर ने 117 गेंद में 12 चौके जड़े. चेडियान नेशन ने भी नाबाद 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. दोनों ने 5वें विकेट के लिए नाबाद 128 रन की साझेदारी करके टीम को जीत दिलाई. वेस्टइंडीज ने इसी स्थल पर पहले दो वनडे भी आसानी से अपने नाम किए थे, जिसमें से पहले मैच में डायंड्रा डॉटिन ने शतक जड़ा था. पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 225 रन ही बना सकी. कप्तान जावेरिया खान सीरीज में दूसरी बार रन आउट हुईं.

मुनीबा अली की शानदार पारी हुई बेहार

सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली ने 88 गेंद में आठ चौके से 58 रन बनाए जबकि आलिया रियाज ने 44, ओमेमा सोहेल ने 27 और इरूम जावेद ने 26 रन का योगदान किया. वेस्टइंडीज के लिए शकीरा सेलमान और आलिया एलेने ने दो-दो विकेट चटकाए. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने पहले तीन खिलाड़ियों को सस्ते में गंवा दिया, जिन्हें बाएं हाथ की स्पिनर अनम अमीन और तेज गेंदबाज डायन बेग ने आउट किया.

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड में मुस्लिम क्रिकेटर को बम फेंकने वाला कहा गया, नमाज पढ़ने के लिए कार में जाना पड़ा

यह भी पढ़ें: T20 WC Final: टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में! ऐसा रहा है रिकॉर्ड

मिताली राज रनों के मामले में टॉप पर

महिला क्रिकेट की बात करें तो अब तक सिर्फ 3 महिला खिलाड़ी ही वनडे में 5 हजार से अधिक रन बना सकी हैं. भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने सबसे अधिक 7391 रन बनाए हैं. इंग्लैंड की सी एडवर्ड्स 5992 रन के साथ दूसरे और स्टेफनी टेलर 5060 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here