AUS vs NZ, T20 World Cup 2021: डेवॉन कॉनवे बने न्‍यूजीलैंड टीम के ‘मेंटर’, चोट के कारण फाइनल से हो गए थे बाहर, Video

0
5


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (New Zealand vs Australia) के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल (T20 World Cup final 2021) खेला जाएगा. दोनों ही टीमें अपना पहला खिताब जीतने की कोशिश करेंगी. हालांकि फाइनल से पहले न्‍यूजीलैंड टीम को विकेटकीपर बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) के रूप में बड़ा झटका, जो चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. सेमीफाइनल में हीरो रहे कॉनवे की जगह टिम सीफर्ट को जगह दी गई है.

कॉनवे भले ही फाइनल नहीं खेलेंगे, मगर वह अपनी टीम को मेडन टी20 वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी दिलाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं. फाइनल से बाहर होने के बाद अब कॉनवे कीवी टीम और खासकर टिम सीफर्ट के लिए मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं.

हाल में ही न्‍यूजीलैंड ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कॉनवे अभ्‍यास सत्र में सीफर्ट की मदद करते हुए नजर आ रहे हैं. उनके एक हाथ में पट्टी बंधी हुई है और वहीं दूसरे हाथ से सीफर्ट को अभ्‍यास करा रहे हैं.

T20 World Cup 2021: क्या डेविड वॉर्नर तोड़ पाएंगे विराट कोहली का 7 सालों से चला आ रहा रिकॉर्ड?

T20 World Cup: एक नजर पिछले 6 फाइनल मुकाबलों पर, जानें कब किसने मारी थी बाजी

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल में कॉनवे ने कीवी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने 46 रन की पारी खेलकर मुश्किल में फंसी टीम को उबारने का काम किया था, मगर आउट होने के बाद उन्‍होंने अपने दाएं हाथ को बैट पर जोर से दे मारा था, जिसके कारण उनका हाथ टूट गया. इस टूर्नामेंट में 6 मैचों में 32.25 की औसत से उन्‍होंने 129 रन बनाए. 26 साल के सीफर्ट का वनडे और टी20 दोनों में स्ट्राइक रेट 120 से ऊपर है. दाएं हाथ के बल्लेबाज सीफर्ट 36 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 132 की स्ट्राइक रेट से 703 रन बना चुके हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here