IND vs NZ: भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए न्‍यूजीलैंड ने शामिल किया T20 World Cup में कोहराम मचाने वाला बल्‍लेबाज

0
5


वेलिंगटन. न्‍यूजीलैंड (New Zealand) को अपनी बल्‍लेबाजी के दम पर टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) के फाइनल में पहुंचाने वाले डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) को भारत के खिलाफ 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के चोटिल बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) की जगह टीम में शामिल किया गया है. दरअसल इंग्‍लैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल में कॉनवे ने आउट होने के बाद अपना हाथ बल्‍ले पर दे मारा था, जिससे उनके हाथ में फ्रेक्‍चर हो गया और वह ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खिताबी मुकाबले से बाहर हो गए.
न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि कॉनवे अगले हफ्ते भारत के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के बाद टी20 टीम के साथ स्वदेश लौट जाएंगे, जबकि मिचेल टेस्ट सीरीज के लिए वहीं रुकेंगे.  मिचेल ने वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल में नाबाद 72 रन की पारी खेली थी, वहीं भारत के खिलाफ 49 रन जड़े थे.

डेरिल की खासियत कई बल्‍लेबाजी क्रम पर आ सकती है काम
न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से जारी बयान में स्टीड ने कहा कि यह काफी निराशाजनक है कि डेवॉन नए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र की पहली सीरीज से बाहर हो गए हैं, लेकिन यह किसी अन्य खिलाड़ी के लिए मौका है. उन्होंने कहा कि डेरिल मिचेल की विविधता कई बल्लेबाजी क्रम पर काम आ सकती है और इस समय निश्चित तौर पर वह आत्मविश्वास से भरे हुए हैं. स्टीड ने कहा कि उन्‍होंने साबित किया है कि वह टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं और मुझे पता है कि वह दोबारा टेस्ट टीम से जुड़ने को लेकर रोमांचित हैं.

जसप्रीत बुमराह से मिलता है गेंदबाजी एक्शन, नवीन उल हक बोले- अगर उनका 50 प्रतिशत भी बन गया तो…

T20 World Cup: डेवॉन कॉनवे का टैलेंट नहीं पहचान सका दक्षिण अफ्रीका, घर-गाड़ी बेचकर न्यूजीलैंड में बसे

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज से पहले 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. जिसका आगाज 17 नवंबर को जयपुर में होगा. इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम सोमवार को भारत पहुंच सकती है. दूसरा टी20 रांची में 19 नवंबर और तीसरा कोलकाता में 21 नवंबर को खेला जाएगा. वहीं पहला टेस्ट कानपुर में 25 नवंबर से और दूसरा टेस्ट मुंबई में 3 दिसंबर से खेला जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here