IND vs NZ: हनुमा विहारी को क्यों नहीं मिली टीम में जगह, सुनील गावस्कर ने IPL को बताया कारण

0
7


नई दिल्ली. हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की आगामी टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand) से बाहर किए जाने के बाद महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अपनी राय दी है. बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया. इस टीम में हनुमा विहारी जगह नहीं दी गई, जिसके बाद चयनकर्ताओं को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. हालांकि, सुनील गावस्कर ने माना कि पिछले कुछ महीनों में पर्याप्त क्रिकेट नहीं खेलने के कारण हनुमा विहारी को टीम से बाहर कर दिया गया है.

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) की राय थी कि चूंकि हनुमा विहारी 2021 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में नहीं खेले थे, इसलिए वह राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की ‘नजर से बाहर’ हैं और इसलिए वह उनके ‘दिमाग से बाहर’ भी हो गए. इसके अलावा 72 वर्षीय दिग्गज ने कहा कि आईपीएल में प्रदर्शन ने अक्सर राष्ट्रीय टीम में चयन को प्रभावित किया है.

ICC ने क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल कराने को लेकर बनाया मास्टर प्लान, अमेरिका को मिलने जा रहा है तोहफा

उन्होंने स्पोर्ट्स टुडे के साथ बातचीत में कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मुझे आश्चर्य नहीं हुआ, क्योंकि उन्होंने इस बीच में कोई क्रिकेट नहीं खेला है. उन्होंने आईपीएल में नहीं खेला है, इसलिए पिछले तीन या चार महीनों में उनके खाते में कोई क्रिकेट नहीं है. दूसरी ओर, जिन अन्य लोगों का चयन किया गया है, उनके पास कुछ क्रिकेट है, जरूरी नहीं कि टेस्ट क्रिकेट हो, इसलिए शायद यही कारण है कि वे तस्वीर में आए.’

उन्होंने आगे कहा, ‘इसके अलावा हमने कई बार वर्षों में देखा है कि आईपीएल में प्रदर्शन हमेशा ऐसा रहा है जो चयन समिति पर असर डालता है. ऐसा लगता है कि हुआ भी है. हनुमा विहारी ने एक भी आईपीएल मैच नहीं खेला है, इसलिए दिमाग से बाहर हो गए हैं.’ इस बीच चयनकर्ताओं ने हनुमा विहारी को प्रियांक पांचाल की अगुवाई में भारत ए टीम में शामिल किया है, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ब्लूमफ़ोन्टेन में मैंगौंग ओवल में तीन मैच खेलेगी. हालांकि, सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि चयनकर्ता चाहते थे कि हनुमा विहारी भारत के दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए मैच के लिए तैयार रहें.

T20 WC: बाबर आजम ने 8 साल के फैन को दिया दिल जीतने वाला जवाब, हो रही तारीफ

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा शुक्रवार 17 दिसंबर से जोहानिसबर्ग, सेंचुरियन और केप टाउन में होने वाले टेस्ट मैचों के साथ शुरू हो रहा है. हनुमा विहारी ने आखिरी बार जनवरी में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था. इसके बाद, उन्होंने काउंटी चैम्पियनशिप में वारविकशर के लिए खेला. उन्होंने चार गेम खेले और नाबाद 0, 8, 32, 52, 8, 0, 24 और 43 के स्कोर बनाए. हनुमा विहारी ने भारत के लिए 12 टेस्ट खेले हैं, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक के साथ 624 रन बनाए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here