IND vs NZ T20: भारत-न्यूजीलैंड जयपुर मैच में 1500 पुलिसकर्मी होंगे तैनात, कमांडों भी देंगे पहरा

0
4


भारत-न्यूजीलैंड के बीच जयपुर में होने वाले क्रिकेट मैच को लेकर पुलिस मुस्तैद, सुरक्षा में तैनात रहेंगे 1500 पुलिसकर्मी…

India Vs New Zealand T20 Jaipur Match: 8 साल बाद जयपुर में होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए हैं. खिलाडियों की सुरक्षा के साथ ही एसएमएस स्टेडियम की सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक व्यवस्था के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं. स्टेडियम में आने वाली भीड़ को मैनेज करने से लेकर खिलाडि़यों को होटल से लाने और होटल तक वापस ले जाने के लिए भारी पुलिस बंदोबस्त तैनात किया जाएगा. एडिशनल पुलिस कमिश्नर हैदर अली जैदी ने बताया कि कुल 1500 पुलिसकर्मियों को अलग-अलग जगहों पर तैनात किया जाएगा. इनमें 300 जवान पीएचक्यू से मिले हैं तो आरएसी की 5 कंपनियां भी तैनात की गई हैं.

जयपुर. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच को लेकर पुलिस भी सतर्क है. 8 साल बाद जयपुर में होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए हैं. खिलाडियों की सुरक्षा के साथ ही एसएमएस स्टेडियम की सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक व्यवस्था के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं. स्टेडियम में आने वाली भीड़ को मैनेज करने से लेकर खिलाडि़यों को होटल से लाने और होटल तक वापस ले जाने के लिए भारी पुलिस बंदोबस्त तैनात किया जाएगा. एडिशनल पुलिस कमिश्नर हैदर अली जैदी ने बताया कि कुल 1500 पुलिसकर्मियों को अलग-अलग जगहों पर तैनात किया जाएगा. इनमें 300 जवान पीएचक्यू से मिले हैं तो आरएसी की 5 कंपनियां भी तैनात की गई हैं.

उन्होंने बताया की स्टेडियम में चारों गेटों से एंट्री होगी. एसएमएस स्टेडियम के साउथ गेट के खिलाड़ियों और वीवीआईपी लोगों की एंट्री होगी. इस लिहाज से साउथ गेट पर विशेष इंतजाम किए गए है. मैच के दिन बड़ी संख्या में लोग जुटेंगे इस लिहाज से इनवेस्टमेंट ग्राउड और अमरुदों के बाग को पार्किंग स्थल बनाया गया है. इसके अलावा ट्रैफिक व्यवस्था ना बिगड़े इसके मद्देनजर अलग अलग रास्तों पर डायवर्जन किया जाएगा. मैच के मद्देनजर पुलिस ने अभी से अपनी एक्सरसाइज शुरू कर दी है. मैदान में प्रवेश करने के लिए अलग अलग गेटों पर भी पुलिस के जवान तैनात रहेंगे. इसके अलावा स्टेडियम में प्राइवेट सुरक्षा गार्ड भी तैनात रहेंगे. वहीं एसओजी से भी क्युआरटी टीम मांगी गई है.

टीम इंडिया के कई खिलाड़ी जयपुर पहुंच चुके हैं और न्यूजीलैंड की टीम भी आने वाले दिनों में जयपुर आने वाली है. सुरक्षा में किसी भी तरह की खामियां ना हो इसके लिए जयपुर पुलिस द्वारा लगातार रिहर्सल किए जा रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here