T20 WC: केन विलियमसन ने ‘अंडरडॉग’ पर कहा, फोकस अच्छे प्रदर्शन पर, फाइनल एक अन्य मैच की तरह है

0
5


दुबई. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. टूर्नामेंट का फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (AUS vs NZ) के बीच खेला जाना है. मैच से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने इस ‘बड़े फाइनल’ की चर्चा को खारिज किया. विलियमसन ने टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच को लेकर शनिवार को कहा कि यह उनके लिए एक अन्य मैच की तरह है जिसमें उनका ध्यान अपनी अच्छी लय को बरकरार रखने पर होगा.

न्यूजीलैंड की टीम 2015 और 2019 वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी और उसने पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC-2021) जीती. विलियमसन ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘यह बहुत कड़ी मेहनत का प्रतिबिंब है, लेकिन फाइनल हमारे लिए केवल एक अन्य मैच है और हम फिर से छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देंगे.’ न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया और पहली बार खिताबी मुकाबले में जगह बनाई.

इसे भी देखें, फिंच का फूटा दर्द, कहा-हमें वर्ल्ड कप से पहले कम आंका गया, बदल डालेंगे इतिहास

उन्होंने कहा, ‘यह टीम सामूहिक रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रही है और निश्चित तौर पर खिलाड़ी एक दूसरे का पूरा साथ दे रहे हैं. हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम नियमित सीखने की कोशिश करें और हमने इसे देखा भी है. इसके लिये हमारे पास एक और मौका होगा.’ प्रदर्शन में निरंतरता होने के बावजूद न्यूजीलैंड फाइनल में ‘अंडरडॉग’ के रूप में उतरेगा और कप्तान को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

विलियमसन ने कहा, ‘इसके वास्तव में हमारे लिए कोई खास मायने नहीं है. हम अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करते हैं और एक टीम के रूप में सुधार करते रहने की पूरी कोशिश करते हैं. अलग-अलग तमगे या ऐसी किसी चीज पर हमारा नियंत्रण नहीं है.’ न्यूजीलैंड पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी बार इस वैश्विक टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here