T20 WC Final: केन विलियमसन ने लगातार दूसरे फाइनल में खेली बड़ी पारी, बतौर कप्तान बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

0
5


दुबई. केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में शानदार पारी खेलकर न्यूजीलैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. विलियमसन ने मैच में (Australia vs New Zealand) 85 रन की पारी खेली. इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) की दूसरी पारी में विलियमसन ने नाबाद अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाई थी. मैच में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 172 रन बनाए हैं. यह टी20 वर्ल्ड के फाइनल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले 2016 में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ 161 रन का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. दोनों टीमों ने अब तक टी20 वर्ल्ड कप खिताब नहीं जीता है. यह टूर्नामेंट का 7वां सीजन है.

केन विलियमसन टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में बतौर कप्तान सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले 2009 में श्रीलंका के कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 64 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी. यह विलियमसन का मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप का पहला अर्धशतक है. इससे पहले उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 40 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी. न्यूजीलैंड ने अब तक वनडे वर्ल्ड कप का खिताब भी नहीं जीता है. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 5 बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है.

फाइनल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी

केन विलियमसन ने 48 गेंद पर 85 रन बनाए. स्ट्राइक रेट 177 का रहा. 10 चौके और 3 छक्के लगाए. यानी 58 रन तो उन्होंने सिर्फ बाउंड्री से ही बना दिए. यह टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में किसी खिलाड़ी की सबसे बड़ी पारी है. इससे पहले वेस्टइंडीज के मार्लन सैमुअल्स ने भी 2016 के वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 85 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें: स्टेफनी टेलर ने पाकिस्तान में किया धमाका, मिताली राज के स्पेशल क्लब में बनाई जगह, विरोधी का सफाया भी किया

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड में मुस्लिम क्रिकेटर को बम फेंकने वाला कहा गया, नमाज पढ़ने के लिए कार में जाना पड़ा

टीम ने की थी धीमी शुरुआत

फाइनल में हालांकि न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद धीमी की थी. पहले 10 ओवर में टीम का स्कोर एक विकेट पर 57 रन था. लेकिन अंतिम 10 ओवर में टीम ने 115 रन बनाकर स्कोर को 170 रन के पार पहुंचाया. न्यूजीलैंड की ओर से ओपनर मार्टिन गप्टिल ने भी 28 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 60 रन दिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here