T20 World Cup 2021: क्या डेविड वॉर्नर तोड़ पाएंगे विराट कोहली का 7 सालों से चला आ रहा रिकॉर्ड?

0
9


नई दिल्ली. डेविड वॉर्नर (David Warner) हाल के दिनों में शायद अपने सबसे खराब दौर से गुजर रहे थे, जिसमें उन्हें आईपीएल 2021 (IPL) के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद टीम से एक चौंकाने वाले नोट पर हटा दिया गया था. हालांकि, वापसी का एकमात्र तरीका यह है कि अपने खेल को बात करने दें. ठीक वैसा ही वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup) में किया है. ऐसा लगता है कि वॉर्नर ने सही समय पर अपनी लय पा ली है, जिससे न केवल उन्हें बल्कि ऑस्ट्रेलिया को भी टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल में जाने का फायदा होगा.

डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में विवाद खड़ा कर दिया, जब उन्होंने मोहम्मद हफीज की डबल बाउंस गेंद पर छक्का लगाया. हालांकि, उनके पास सोशल मीडिया पर धूम मचाने का एक और मौका है, लेकिन इस बार सही कारण से. ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज टी20 विश्व कप के एक संस्करण में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ने से कुछ ही दूरी पर हैं.

T20 World Cup 2021: 10 खिलाड़ी, जो 2022 विश्व कप में खेलते नजर नहीं आएंगे!

डेविड वॉर्नर अब तक टूर्नामेंट में 236 रन बना चुके हैं. जोस बटलर (269), मोहम्मद रिजवान (281) और बाबर आजम (303) वॉर्नर से ऊपर हैं, हालांकि, अब ये तीनों ही खिलाड़ी टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड फाइनल खेलने के लिए तैयार हैं. ऐसे में डेविड वॉर्नर कोहली के 319 रनों के मील के पत्थर को पार करने वालों की लिस्ट में सबसे आगे हैं. विराट कोहली ने 2014 के संस्करण में 319 रन बनाए थे, जहां उन्होंने श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान को पछाड़ दिया था, जिन्होंने 2009 में 317 रन बनाए थे.

2014 के बाद से यह रिकॉर्ड नहीं तोड़ा गया है, लेकिन डेविड वॉर्नर के पास अब ऐसा करने का मौका है. और ऐसे में फाइनल से बेहतर मंच क्या हो सकता है कि वह उस रिकॉर्ड को तोड़ सके जो अब सात साल की अवधि के लिए बरकरार है. विराट कोहली की बात करें तो, भारत के कप्तान नामीबिया के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप अभियान को समाप्त करने के बाद से चर्चा में हैं. कोहली ने भारत के टी20 इंटरनेशनल कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया है. अब उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए आराम दिया गया है.

NZ vs AUS, T20 WC Final: डेवॉन कॉनवे की जगह लेगा केकेआर का विस्फोटक बल्लेबाज

विराट कोहली इसी सीरीज के दूसरे टेस्ट में भारत के लिए खेलने के लिए वापसी करेंगे. जबकि उनके भविष्य के बारे में बहुत सारी बातें चल रही हैं, टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने अपने विचार व्यक्त करते हुए भी विराट कोहली के भविष्य की ओर ध्यान खींचा है. रवि शास्त्री ने कहा था, ‘सफेद गेंद के क्रिकेट के साथ भी ऐसा ही हो सकता है. वह कह सकता है कि उसके पास काफी कुछ है और वह टेस्ट कप्तानी पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है. यह उनका दिमाग और शरीर है, जो यह निर्णय लेगा. वह पहले नहीं होंगे. बहुत से सफल खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तानी छोड़ दी है.’

अब देखना यह होगा कि विराट भी निकट भविष्य में वनडे कप्तानी छोड़ेंगे या नहीं? फिलहाल न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल में दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार, 14 नवंबर को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे एक-दूसरे भिड़ेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here