Top 10 Sports News: भारत-पाकिस्‍तान द्विपक्षीय सीरीज पर आईसीसी का बड़ा बयान, पाक बल्‍लेबाज ने भारतीय डॉक्‍टर को दिया गिफ्ट

0
8


TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 13 नवंबर की बड़ी खबरें.

Top 10 sports news: भारत-पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) द्विपक्षीय सीरीज पर आईसीसी के अंतरिम चीफ एग्जीक्यूटिव ज्योफ अलार्डिस (Geoff Allardice) ने कहा कि द्विपक्षीय सीरीज में हमारी भूमिका नहीं रहेगी. पाकिस्‍तानी (Pakistani) सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने भारतीय डॉक्‍टर को अपनी नंबर 16 की जर्सी गिफ्ट की है

नई दिल्‍ली. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच द्विपक्षीय सीरीज कब  होगी ? यह ऐसा सवाल है, जिसके जवाब का इंतजार दोनों देशों के क्रिकेट फैंस को है. हालांकि, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने दोनों देशों की सीरीज को लेकर जो नई जानकारी दी है. आईसीसी के अंतरिम चीफ एग्जीक्यूटिव ज्योफ अलार्डिस (Geoff Allardice) ने भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज पर कहा कि द्विपक्षीय सीरीज में हमारी भूमिका नहीं रहेगी. जाहिर तौर पर हमें मजा आता है, जब आईसीसी इवेंट्स में दोनों देशों की टीमें एक-दूसरे का मुकाबला करती हैं. लेकिन दोनों देशों और क्रिकेट बोर्ड के बीच मौजूदा रिश्ते ऐसे हैं, जिसे आईसीसी किसी भी सूरत में प्रभावित नहीं कर सकता है. मुझे लगता है कि भारत-पाकिस्तान के बीच फिलहाल, क्रिकेट सीरीज को लेकर हालात में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं.”
पाकिस्‍तानी (Pakistani) सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने भारतीय डॉक्‍टर को अपनी नंबर 16 की जर्सी गिफ्ट की है. दरअसल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल मैच से पहले रिजवान आईसीयू में भर्ती थे और भारतीय डॉक्‍टर ने ही उनका इलाज किया था.

तमिलनाडु ने इस महीने के शुरुआत में सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के साथ अपने सीजन का आगाज किया, लेकिन इस टीम के स्‍टार सलामी बल्‍लेबाज मुरजी विजय अपनी टीम और टूर्नामेंट से दूर हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुरली विजय कोविड 19 वैक्‍सीन लेने के लिए तैयार नहीं हैं और वह बायो बबल में भी नहीं रहना चाहते.

रवि शास्त्री का टीम इंडिया के साथ सफर खत्म हो चुका है. बतौर भारतीय टीम कोच टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 उनका आखिरी टूर्नामेंट था. शास्त्री ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट किया है. इसमें उन्होंने कहा है कि वह भारतीय टीम का सपोर्ट करते रहेंगे.

अर्जेंटीना के स्‍टार फुटबॉलर सार्जियो एगुएरो का दिल की बीमारी के चलते 33 साल की उम्र में संन्‍यास लेने पर विचार कर रहे है. बीते दिनों बार्सिलोना की तरफ से कैंप नाऊ में अलावेस के खिलाफ खेलते हुए मैच के दौरान उन्‍हें गंभीर बीमारी के बारे में पता चला.

पाकिस्तान की टीम से बाहर किये गये युवा बल्लेबाज एहसान अली कायदे आजम ट्रॉफी में तिहरा शतक लगाने वाले देश के 9वें बल्लेबाज बन गये. अली ने बांग्लादेश दौरे पर पाकिस्तान की टी20 टीम का हिस्सा रह चुके हैं

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच का मानना है कि उनकी टीम का टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचना आश्चर्यजनक नहीं है. ऑस्ट्रेलिया इस साल खेली गई सभी सीरीज में हार का सामना करके इस टूर्नामेंट में पहुंचा था. टीम को इस टूर्नामेंट से पहले न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा था. अब फाइनल में उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा. फिंच ने कहा कि बहुत से लोगों ने टूर्नामेंट से पहले हमें कमतर आंका था. ऐसे में हमने जैसा प्रदर्शन किया वह वास्तव में प्रभावशाली रहा है.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. फाइनल से पहले हालांकि कीवी टीम को जबरदस्त झटका लगा है. टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे नहीं खेलेंगे. चोटिल कॉनवे की जगह टिम सिफर्ट अब फाइनल खेलेंगे.

केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने अपने राज्य के फुटबॉल खिलाड़ी आदर्श के अरमानों को पूरा करने के लिए मदद के हाथ बढ़ाए हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज ने फुटबॉलर के स्पेन जाने की फ्लाइट के टिकट का इंतजाम किया. दरअसल, इस उभरते हुए फुटबॉल खिलाड़ी का एक महीने की ट्रेनिंग के लिए स्पेन के एक फुटबॉल क्लब में सेलेक्शन हुआ था. लेकिन स्पेन जाने में पैसों की तंगी आड़े आ रही थी. जैसे ही सैमसन को यह पता चला उन्होंने फौरन आदर्श की मदद की.

टोक्यो पैरालंपिक के गोल्‍ड मेडलिस्‍ट कृष्णा नागर को शनिवार को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जाना था, लेकिन अब वह इस सम्मान समारोह का हिस्सा नहीं बन पाएं. इस समारोह से एक दिन पहले कृष्णा की मां का निधन हो गया था.

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज आईसीसी के अंतरिम चीफ एग्जीक्यूटिव ज्योफ अलार्डिस ने कहा कि द्विपक्षीय सीरीज में हमारी भूमिका नहीं रहेगी. जाहिर तौर पर हमें मजा आता है, जब आईसीसी इवेंट्स में दोनों देशों की टीमें एक-दूसरे का मुकाबला करती हैं. लेकिन दोनों देशों और क्रिकेट बोर्ड के बीच मौजूदा रिश्ते ऐसे हैं, जिसे आईसीसी किसी भी सूरत में प्रभावित नहीं कर सकता है. मुझे लगता है कि भारत-पाकिस्तान के बीच फिलहाल, क्रिकेट सीरीज को लेकर हालात में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं.

पाकिस्‍तानी सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान ने भारतीय डॉक्‍टर को अपनी नंबर 16 की जर्सी गिफ्ट की है. दरअसल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के सेमीफाइनल मैच से पहले रिजवान आईसीयू में भर्ती थे और भारतीय डॉक्‍टर ने ही उनका इलाज किया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here