टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद चीफ सेलेक्टर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियाें को दी चेतावनी, कहा- टीम में जगह पक्की नहीं

0
7


मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली (George Bailey) ने कहा कि जब एशेज सीरीज (Ashes Series) के लिए टीम चुनी जाएगी तो टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में मिचेल मार्श की शानदार पारी को तरजीह नहीं मिलेगी. क्योंकि दोनों फॉर्मेट पूरी तरह से अलग हैं. मार्श ने फाइनल (T20 World Cup 2021) में 50 गेंद में नाबाद 77 रन की विजयी पारी खेली थी. इस कारण टीम फाइनल में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफल रही. ऑस्ट्रेलिया को दिसंबर-जनवरी में घर में इंग्लैंड से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने टी20 वर्ल्ड कप के 6 मैचों में लगभग 62 की औसत से 185 रन बनाए. इसके बाद इयान हीली जैसे (Ian healy) पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए टीम में उनके चयन का समर्थन किया. जॉर्ज बेली से हालांकि जब फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे इस 31 साल के मिचेल मार्श के चयन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने सीधे तौर पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

दोनों फॉर्मेट पूरी तरह से अलग

पूर्व क्रिकेट जॉर्ज बेली ने एनईएन ड्वेन वर्ल्ड से कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो उस प्रदर्शन को ज्यादा तरजीह नहीं दी जाएगी. टी20 और टेस्ट फॉर्मेट एक-दूसरे से पूरी तरह से अलग हैं.’ उन्होंने कहा, ‘दोनों में समानता नहीं है, लेकिन आप इंटरनेशनल लेवल पर खिलाड़ियों को अच्छा करते देखना चाहते है, क्योंकि इससे उन्हें आत्मविश्वास मिलता है.’ बेली ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह जरूरी नहीं कि किसी खिलाड़ी की एक फॉर्मेट की लय दूसरे में भी जारी रहे और मुझे यह भी नहीं लगता कि टी20 वर्ल्ड कप में जीत से आपको एशेज में कोई फायदा होगा.’

यह भी पढ़ें: बाबर आजम बने T20 World Cup टीम के कप्तान, भारत का एक भी खिलाड़ी टीम में शामिल नहीं

मिचेल मार्श ने 32 टेस्ट खेले हैं, लेकिन वे टीम में जगह पक्की करने में विफल रहे है. इस फॉर्मेट में बल्ले से उनका औसत 25 और गेंदबाजी औसत लगभग 39 का है. 5 मैचों की सीरीज 8 दिसंबर से शुरू हो रही है. सीरीज में इंग्लैंड के ऑलराउंडर और मुख्य खिलाड़ी बेन स्टोक्स भी दिखेंगे. मानसिक स्वास्थ्य के कारण वे टी20 वर्ल्ड कप में नहीं उतरे थे.

Tags: Ashes Series, Australia vs England, Cricket australia, Cricket news, Mitchell Marsh, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here