न्‍यूजीलैंड के दिग्‍गज ऑलराउंडर ने कहा- किस्‍मत से जीवित हूं, आगे कुछ भी हो सकता है

0
5


कैनबरा. न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के लिए 8 हजार 273 रन और 420 विकेट लेने वाले पूर्व ऑल राउंडर क्रिस केर्न्‍स (Chris Cairns) ने जिंदगी की लड़ाई जीत ली है और इस बड़ी लड़ाई को जीतने के 3 महीने बाद उन्‍होंने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि जीवित हैं. दरअसल 3 महीने पहले 51 साल के क्रेन्स की मुख्य धमनी की अंदरूनी परत फट गई थी. इसके बाद उन्हें ऑस्‍ट्रेलिया के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी कई सर्जरी हुई थी चुकी.
उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर भी रखा गया था. इलाज के दौरान ‘स्पाइनल स्ट्रोक’ के कारण उनका निचला हिस्सा लकवाग्रस्त हो गया, जिससे वह उबरने की कोशिश कर रहे हैं. ‘कैनबरा टाइम्स’ से बात करते हुए केर्न्‍स ने कहा कि वो नहीं जानते कि वो चल पाएंगे या नहीं. खड़े हो पाएंगे या नहीं.

भाग्‍यशाली ही नहीं, बहुत- बहुत भाग्‍यशाली
उन्‍होंने कहा कि वो खड़े हो सकते हैं, शायद चल चल भी सकते हैं. इसका सिर्फ एक ही विकल्प बचा है कि इलाज प्रक्रिया को जारी रखें. उन्‍होंने कहा कि वह सिर्फ भाग्यशाली ही नहीं हैं, बल्कि बहुत- बहुत भाग्यशाली हैं कि वो जीवित हैं. वह अब ठीक हो रहे हैं. उन्हें 3 महीने में पहली बार छाती और बांह का इस्तेमाल करने को कहा गया. उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया को जारी रखने की सबसे अच्छी चीज यही है कि अगर ऐसा कुछ फिर होता तो है तो आपको तैयार रहना चाहिए.

T20 World Cup Final: डेविड वॉर्नर से पहले कप्तानी छिनी, फिर टीम से ड्रॉप हुए, जानिए क्या है वापसी का ‘इंग्लैंड कनेक्शन’

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड ने 6 साल में तीसरी ICC ट्रॉफी गंवाई, कभी किस्मत तो कभी ऑस्ट्रेलिया से हारा

केर्न्‍स ने न्यूजीलैंड के लिए 62 टेस्ट और 215 वनडे खेले हैं. उन्हें 2000 में विजडन ने साल के 5 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक चुना. उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में गिना जाता था. वो 2004 में बतौर ऑलराउंडर 200 विकेट और 3 हजार रन बनाने वाले छठे खिलाड़ी बने थे. 1989 में अंतरराष्ट्र्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले केर्न्स ने न्यूजीलैंड के लिए 62 टेस्ट में 3320 रन बनाए. 215 वनडे मुकाबलों में उनके नाम 4950 रन दर्ज हैं. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 9 शतक और 48 अर्धशतक भी लगाए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here