India vs Pakistan: पाकिस्तान से बदला लेने के लिए अभी से करनी होगी तैयारी, दूर नहीं है मुकाबला

0
7


नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया के टी20 के नए कप्तान बनाए जा चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के मुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया (India vs Pakistan) को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) सहित टीम के हर खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया. दूसरी ओर टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी संघर्ष करते हुए दिखाई दिए. टीम को नए कप्तान के अलावा राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के रूप में नया कोच भी मिल चुका है. ऐसे में 10 महीने बाद जब भारत और पाकिस्तान (Asia Cup) आमने-सामने होंगे, उसकी तैयारी अभी से शुरू करनी होगी.

टीम इंडिया की बात की जाए तो मध्यक्रम के अलावा उसे ऑलराउंडर और गेंदबाजी पर काम करने की जरूरत है. टी20 वर्ल्ड कप के पहले 2 मैच में भारतीय गेंदबाज सिर्फ 2 विकेट ले सके थे. इतना ही नहीं मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा. ऐसे में टीम को इनके विकल्प काे भी जल्द से जल्द खोजना होगा.

ईशान और सूर्यकुमार भी नहीं छोड़ सके छाप

टी20 वर्ल्ड कप में युवा बल्लेबाज ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ अगली भिड़ंत के अलावा उन्हें 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी खुद को तैयार करना होगा. शार्दुल ठाकुर ने आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में वे बुरी तरह फेल रहे. ऋतुराज गायकवाड़, वेंकटेश अय्यर जैसे युवा खिलाड़ियों को भी मिले मौकों को भुनाना होगा.

पाकिस्तान की टीम पूरी तरह से है तैयार

दूसरी ओर पाकिस्तान टीम की बात की जाए तो उसके अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं और वे लंबे समय तक टीम की ओर से खेलने वाले हैं. कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान बल्लेबाजी की अगुआई करेंगे. आसिफ अली और फखर जमां भी शानदार फॉर्म हैं. बतौर ऑलराउंडर इमाद वसीम और शादाब खान अच्छी फॉर्म में है. वहीं गेंदबाजी में शाहीन अफरीदी, हसन अली और हैरिस रऊफ तीनों के बाद अच्छी गति है और तीनों अभी युवा भी हैं.

यह भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद चीफ सेलेक्टर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियाें को दी चेतावनी, कहा- टीम में जगह पक्की नहीं

यह भी पढ़ें: बाबर आजम बने T20 World Cup टीम के कप्तान, भारत का एक भी खिलाड़ी टीम में शामिल नहीं

अगला टी20 एशिया कप सितंबर 2022 में श्रीलंका में होना है. इसमें एशिया की सभी टीमें उतरेंगी. टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच रोचक भिड़ंत देखने को मिल सकती है. इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में भी दोनों के बीच मुकाबला हो सकता है.

Tags: Babar Azam, Cricket news, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Pakistan, Rahul Dravid, Rohit sharma, Team india





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here