T20 World Cup 2021: टॉस के फायदे पर नाराज सुनील गावस्कर, ICC से की खास मांग

0
8


नई दिल्ली. भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि हाल में संपन्न टी20 विश्व कप में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमें फायदे की स्थिति में थी. ऐसे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को इस पर गौर करना होगा जिससे कि टीमों को बराबरी का मौका मिले. यूएई में रविवार को खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड पर ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ संपन्न टी20 विश्व कप में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने अधिकतर मैच जीते, जिसमें सेमीफाइनल और फाइनल भी शामिल है. भारत ने भी अपने पहले दोनों मुकाबले पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हारे थे और दोनों में ही भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की थी. पहले दो मैच हारने की वजह से ही भारत सेमीफाइन में जगह बनाने में नाकाम रहा था.

सुनील गावस्कर ने ‘स्पोर्ट्स टुडे’ से कहा, ‘ ‘कमेंटेटर कह रहे थे कि आज ओस का असर नहीं था इसलिए मुझे लगता है कि इस मैच (फाइनल) में ओस की इतनी भूमिका नहीं थी, लेकिन मुझे लगता है कि पिछले मैचों में ऐसा था और संभवत: इस पर गौर करने की जरूरत है.” उन्होंने कहा, ”लेकिन आप कह सकते हो कि अगर ग्रुप मैच उसी समय खेले गए तो फिर नॉकआउट के समय में बदलाव क्यों.” गावस्कर ने कहा, ”लेकिन एक बार फिर मुझे लगता है कि इस पर आईसीसी क्रिकेट समिति को विचार करना होगा और सुनश्चित करना होगा कि दोनों टीमों को बराबरी का मौका मिले.”

T20 World Cup 2021: डेविड वॉर्नर को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ मिलने पर भड़के शोएब अख्तर, बताया गलत फैसला

टूर्नामेंट में भारत के मुख्य कोच रहे रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच रहे भरत अरुण ने टीम के ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद ओस के असर पर बात की थी. बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने टूर्नामेंट में 45 में से 29 मुकाबले जीते. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के बारे में गावस्कर ने कहा कि आईपीएल की नीलामी में वह उन खिलाड़ियों में शामिल होंगे जिनकी काफी मांग होगी. आईपीएल के पिछले सत्र में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले वॉर्नर को कप्तानी से हटाया और फिर उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया.

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद चीफ सेलेक्टर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को दी चेतावनी, कहा- टीम में जगह पक्की नहीं

हालांकि, डेविड वॉर्नर ने टी20 विश्व कप में जोरदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई और उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. उन्होंने सात मैचों में 289 रन बनाए. गावस्कर ने कहा, ”निश्चित तौर पर (वह उन खिलाड़ियों में शामिल होंगे, जिनकी काफी मांग होगी). मत भूलिए कि दो नई टीमें भी होंगी. उसके अनुभव को मत भूलिए, उसके पास नेतृत्व क्षमता भी है. यह प्रारूप उसके लिए बना है. मैदान पर वह इतना अधिक ऊर्जावान है. दो नई टीमें या कोई अन्य टीम जिन खिलाड़ियों की तलाश में होंगी उनमें वह शीर्ष पर होगा, क्योंकि ऐसा नहीं लगता कि सनराइजर्स हैदराबाद उन्हें रिटेन करेगा. ”

Tags: Cricket news, ICC, Sunil gavaskar, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here