T20 World Cup 2021: डेविड वॉर्नर को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ मिलने पर भड़के शोएब अख्तर, बताया गलत फैसला

0
7


नई दिल्ली. डेविड वॉर्नर (David Warner) ने खराब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन के बाद आईसीसी वर्ल्ड टी20 2021 (T20 World Cup) में अपने यादगार उपस्थिति दर्ज करवाई. टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ अर्धशतक जड़ने वाले वॉर्नर को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ चुना गया, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर इससे खुश नहीं हैं. एरॉन फिंच के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2007 में टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद पहली बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को जीता है. ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में केन विलियमसन की न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) को 8 विकेट से मात दी.

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल का मुकाबला देखने दुबई आए शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि आईसीसी ने डेविड वॉर्नर को टी20 विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में नामित करके एक ‘अनुचित निर्णय’ लिया है. अख्तर ने इस मामले में एक ट्वीट किया और आईसीसी के इस फैसले को गलत बताया.
बाबर आजम बने ICC T20 World Cup टीम के कप्तान, भारत का एक भी खिलाड़ी टीम में शामिल नहीं

उन्होंने दावा किया कि ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ का पुरस्कार पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को दिया जाना चाहिए था. शोएब अख्तर ने ट्वीट में लिखा, ‘बाबर आजम को मैन ऑफ द टूर्नामेंट बनते देखने के लिए वास्तव में उत्सुक था. निश्चित रूप से एक अनुचित फैसला.’

डेविड वॉर्नर ने हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप में एरॉन फिंच की अगुवाई वाली टीम के लिए मैच-चेंजिंग नॉक की एक सीरीज खेली. ऑस्ट्रेलियाई ओपनर दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मैच में भी अपनी उम्मीदों पर खरा उतरे. डेविड वॉर्नर ने आईसीसी विश्व टी20 फाइनल में न्यूजीलैंड पर ऑस्ट्रेलिया की ऐतिहासिक जीत में अहम अर्धशतकीय (53) पारी खेली.

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के 6 खिलाड़ियों की होगी अग्निपरीक्षा, करना होगा खुद को साबित

आईसीसी इवेंट के 2021 संस्करण में उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए डेविड वॉर्नर को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ नामित किया गया था. वॉर्नर आईसीसी इवेंट से दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. पाकिस्तान के कप्तान आजम ने 6 मैचों में 303 रनों के साथ बल्लेबाजी चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया. वॉर्नर ने अब टी 20 विश्व कप के एकल संस्करण में एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक रन (289) बनाए हैं.

डेविड वॉर्नर ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में यह उपलब्धि हासिल करके मैथ्यू हेडन को पीछे छोड़ दिया है. ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज इंग्लैंड के केविन पीटरसन (2010) के बाद विश्व कप विजेता टीम से ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ पुरस्कार जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी भी हैं.

Tags: Australia, Babar Azam, Cricket news, David warner, New Zealand, Shoaib Akhtar, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here