T20 World Cup 2021 में ड्रॉप हुए 5 भारतीय खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2022 में कर सकते हैं वापसी

0
6


भारत का टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) अभियान सुपर 12 दौर में नामीबिया के खिलाफ जीत के साथ समाप्त हुआ. अपने पिछले तीन मैचों में जीत की हैट्रिक दर्ज करने के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) सेमीफाइनल शुरू होने से पहले टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. ‘मेन इन ब्लू’ ग्रुप 2 स्टैंडिंग में पांच मैचों में छह अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार ने उन्हें सेमीफाइनल में जगह नहीं मिल पाई. कई प्रशंसकों और क्रिकेट विशेषज्ञों ने महसूस किया कि भारत ने टी20 विश्व कप 2021 में अपने कुछ मैच विजेताओं को मिस किया, लेकिन अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले एक और टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) के साथ 5 ऐसे खिलाड़ी टीम में वापसी कर सकते हैं, जो इस संस्करण में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाए थे.

शिखर धवन: शिखर धवन आईसीसी टूर्नामेंट में अपने शानदार रिकॉर्ड के लिए जाने जाते हैं. हालांकि, बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज को टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली. कई प्रशंसकों ने उन्हें भारतीय टीम का एक महत्वपूर्ण सदस्य माना, खासकर इसलिए कि उन्होंने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका में टीम का नेतृत्व किया था. यह देखते हुए कि उन्होंने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कितना अच्छा प्रदर्शन किया है, कोई भी धवन की भारतीय टीम में वापसी से इंकार नहीं कर सकता है.

T20 WC Final: डेविड वॉर्नर से केन विलियमसन ने छीनी थी कप्तानी! टीम से किया था बाहर, फाइनल में मात देकर लिया बदला

युजवेंद्र चहल: लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को आईसीसी टी 20 विश्व कप 2021 के लिए आश्चर्यजनक रूप से नजरअंदाज कर दिया गया था. वह मेगा इवेंट में भारत के नंबर एक स्पिनर थे, लेकिन चयनकर्ताओं ने राहुल चाहर को उनके ऊपर पसंद किया. भारत पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ सुपर 12 खेलों के दौरान चहल को काफी ज्यादा मिस किया गया. टी20 विश्व कप 2022 में चहल अगर भारतीय स्पिन आक्रमण की अगुआई करते हैं तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए.

टी नटराजन: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण में विविधता का अभाव था. टीम और रिजर्व में उपलब्ध सभी तेज गेंदबाजी विकल्प दाएं हाथ के तेज गेंदबाज थे. टी नटराजन जैसे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज भारत की बहुत मदद कर सकते थे. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में उनके प्रदर्शन को देखते हुए नटराजन भारतीय टी20 विश्व कप 2022 टीम का हिस्सा बनने की दौड़ में होंगे.

T20 WC Final: विलियमसन को नहीं मिला न्यूजीलैंड का साथ, जानें कीवी कप्तान ने हार के बाद क्या कहा

श्रेयस अय्यर: युजवेंद्र चहल की तरह श्रेयस अय्यर एक ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने टी20 विश्व कप 2021 में अपनी जगह बनाने के लिए भारत के लिए नियमित रूप से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेला. हालांकि, चयनकर्ताओं ने उन्हें अंतिम 15 में नहीं चुना. अय्यर रिजर्व का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच नहीं मिला. दाएं हाथ का बल्लेबाज आगामी टी20 इंटरनेशनल में अच्छा प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह फिर से हासिल करने का इच्छुक होगा. वह अगले टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए मैच विनर हो सकते हैं.

वाशिंगटन सुंदर: इस लिस्ट में पिछले नामों के विपरीत वाशिंगटन सुंदर चोट के कारण टी20 विश्व कप 2021 से चूक गए. इंग्लैंड में अभ्यास मैच के दौरान सुंदर की अंगुली में फ्रैक्चर हो गया था. चोट के कारण तमिलनाडु के ऑलराउंडर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भी चूक गए थे. ऐसे में उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में भी शामिल नहीं किया जा सका, लेकिन उम्मीद है कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप 2022 में वह टीम इंडिया का हिस्सा बने सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here