T20 World Cup 2021: युजवेंद्र चहल ने टीम से ड्रॉप होने पर तोड़ी चुप्पी, बोले- मैं 4 साल से…

0
8


नई दिल्ली. भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup) में जगह ना मिलन के बाद इस मुद्दे पर खुल कर बात की. चहल ने कहा कि उन्हें टीम में ना चुने जाने के इस फैसले से उबर कर वापस आने में मुश्किल हुई थी, लेकिन उनके परिवार और प्रशंसकों ने उन्हें वापसी करने में मदद की. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 की पहले फेज में चहल खराब परफॉर्मेंस के चलते टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे थे. उन्होंने टूर्नामेंट के इंडिया लेग में सात मैचों में 8.26 की इकॉनमी रेट से केवल चार विकेट लिए थे. पिछले चार वर्षों से लिमिटेड ओवरों के खेल में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होने के बावजूद वह वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए थे. चहल की जगह चुने गए राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने इतने ही मैचों में 7.21 की इकोनॉमी रेट से 11 विकेट झटके थे.

युजवेंद्र चहल ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक विशेष बातचीत में स्वीकार किया कि उन्हें एक या दो दिन के लिए बुरा लगा, क्योंकि वह नियमित रूप से टीम में शामिल थे. अचानक, ड्रॉप होने के फैसले को पचा पाना मुश्किल था. उन्होंने कहा, “मुझे चार साल में बाहर नहीं किया गया था और फिर मुझे इस तरह के एक मार्की इवेंट के लिए छोड़ दिया गया था. मुझे वाकई बहुत बुरा लगा. मैं दो-तीन दिनों तक काफी परेशान था, लेकिन तब मुझे पता था कि आईपीएल का दूसरा चरण अभी नजदीक है. मैं वापस अपने कोचों के पास गया और उनसे काफी बात की.”

IND vs NZ: केएल राहुल ने नए कप्तान रोहित शर्मा को लेकर कही बड़ी बात, बोले- सभी को अपना रोल पता होना चाहिए

युजवेंद्र चहल के बाहर होने से कई प्रशंसकों और क्रिकेट पंडितों ने इस कठोर कदम के लिए चयनकर्ताओं पर सवाल खड़ा कर दिया था. इसके बाद मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने समझाया था कि वे ऐसे स्पिनर चाहते थे, जो तेज गेंदबाजी कर सकें और इसलिए 15 सदस्यीय टीम में वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर की पसंद का मसौदा तैयार किया गया. चहल ने कहा कि इस तरह ड्रॉप होने के बाद उनके प्रियजन उनके पक्ष में थे और उन्होंने उनका समर्थन किया. चहल ने कहा कि इसके बाद वह आईपीएल के यूएई फेज में खराब प्रदर्शन करना अफोर्ड नहीं कर सकते थे.

उन्होंने कहा, ”मेरी पत्नी और परिवार मुझे लगातार प्रोत्साहित कर रहे थे. मेरे फैन्स लगातार मोटिवेशनल पोस्ट डालते रहे. इसने मुझे उत्साहित किया. मैंने अपनी ताकत का समर्थन करने और अपने भ्रम को दूर करने का फैसला किया. मैं ज्यादा देर तक नाराज नहीं हो सकता था, क्योंकि इससे मेरे आईपीएल फॉर्म पर असर पड़ता.” चहल ने यूएई लेग में आठ मैचों में 7.06 की इकोनॉमी रेट से 14 विकेट लेने के लिए प्रभावशाली वापसी की, जबकि चाहर ने काफी संघर्ष किया. उन्होंने चार मैचों में 7.73 की इकोनॉमी रेट से केवल दो विकेट लिए.
IND vs NZ: पहले टी20 में ओस ने बढ़ाई भारत और न्यूजीलैंड की चिंता, टॉस फिर भी नहीं होगा अहम

अब चहल नेशनल टीम में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. वह उस टीम इंडिया का हिस्सा हैं, जो 17 नवंबर को जयपुर में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. यह पूरी टीम के लिए एक नए कप्तान के तहत फिर से संगठित होने का नया अवसर होगा. विराट कोहली के टी20 इंटरनेशनल की कप्तानी छोड़ने के बाद यह जिम्मेदारी अब रोहित शर्मा को सौंपी गई है.

Tags: Cricket news, India, New Zealand, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Yuzvendra Chahal





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here