T20 World cup 2021: शोएब अख्तर दुबई में ‘पुराने दोस्त’ सौरव गांगुली से मिले, शेयर की तस्वीर

0
4


नई दिल्ली. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया (New Zealand vs Australia) ने रविवार को दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup) का फाइनल खेला. 173 रनों का पीछा करते हुए मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) और डेविड वॉर्नर (David Warner) के अर्धशतकों ने ऑस्ट्रेलिया को अपना पहला टी20 विश्व कप खिताब जीतने के लक्ष्य को पूरा करने में मदद की. फाइनल मैच के दौरान पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने पुराने दोस्त और मैदानी प्रतिद्वंद्वी सौरव गांगुली से मुलाकात की, जो अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष हैं.

‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर पोस्ट की. इस तस्वीर में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और शोएब अख्तर एक साथ नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर में भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन भी नजर आ रहे हैं.

IND vs PAK द्विपक्षीय सीरीज को लेकर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा

इस तस्वीर को शेयर करते हुए अख्तर ने कैप्शन दिया, ‘एक पुराने दोस्त और ऑन-ग्राउंड प्रतिद्वंद्वी से मिलना बहुत प्यारा था. और निश्चित रूप से बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली. साथ ही दिग्गज अजहरुद्दीन तस्वीर में.’ दोनों खिलाड़ियों ने जहां मैदान पर कई रोमांचक पल साझा किए हैं, वहीं मैदान के बाहर भी वे अच्छे दोस्त हैं. इसी तरह भारत और पाकिस्तान के कई क्रिकेटर (पूर्व और वर्तमान) मैदान के बाहर अच्छे संबंध साझा करने के लिए जाने जाते हैं.

मैच की बात करें तो मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने भी शानदार प्रदर्शन किया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टी20 विश्व कप खिताब के लिए अपने 14 साल पुराने इंतजार को समाप्त कर दिया. इससे पहले खेल में, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बल्ले से आगे बढ़कर नेतृत्व किया. उन्होंने कीवी टीम को 172/4 पर ले जाने के लिए शानदार 85 रन बनाए, जो स्कोर बोर्ड पर एक अच्छा स्कोर था. हालांकि, उनकी कोशिश बेकार गई क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को आठ विकेट शेष रहते हासिल कर लिया.

India vs Pakistan: पाकिस्तान से बदला लेने के लिए अभी से करनी होगी तैयारी, दूर नहीं है मुकाबला

मिचेल मार्श ने नाबाद 77 रन बनाए जबकि डेविड वॉर्नर ने भी 53 रन की पारी खेली. अविश्वसनीय जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने कहा कि अपना पहला टी20 विश्व कप खिताब जीतना एक ‘अद्भुत’ अहसास था. साथ ही उन्होंने कहा कि खिताब जीतना ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए शानदार पल है. उन्होंने कहा, ‘हां, यह कमाल है. यह वास्तव में है. मुझे लगता है कि इस बारे में बहुत चर्चा हुई है कि यह ऑस्ट्रेलिया के लिए मायावी रहा है. अगर हम खुद के साथ ईमानदार हो रहे तो शायद हमने शायद अतीत  कम प्रदर्शन किया है.’

Tags: Cricket news, Off The Field, Shoaib Akhtar, Sourav Ganguly, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here