T20 World Cup final: भारतीय क्रिकेटर ने न्यूजीलैंड को बता दिया विश्व चैंपियन, बुरी तरह हुए ट्रोल

0
7


नई दिल्ली. टी20 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड (AUS vs NZ T20 World Cup final) को 8 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया. न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 173 रन का टारगेट दिया था. जिसे कंगारू टीम ने 7 गेंद रहते ही पूरा कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने 50 गेंद में नाबाद 77 रन की पारी खेली. मार्श के अलावा डेविड वॉर्नर (53) ने भी अर्धशतक ठोका. ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 विश्व कप जीता है. इस दमदार जीत के बाद से ही ऑस्ट्रेलिया को हर कोई जीत की बधाई दे रहा था, तो भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने भी बधाई दी. लेकिन उन्होंने ट्वीट कर ऑस्ट्रेलिया की जगह न्यूजीलैंड को विश्व चैंपियन बनने की बधाई दे डाली.

इसके बाद अमित मिश्रा ट्रोल होने लगे. सोशल मीडिया पर उनकी खिंचाई करने के लोग अलग-अलग मीम के साथ सामने आने लगे. एक यूजर ने लिखा अमित भाई आप ठीक तो हैं ना, क्योंकि विश्व कप ऑस्ट्रेलिया ने जीता है. कहीं ऐसा तो नहीं आपने मैच नहीं देखा और आपको किसी ने गलत जानकारी दे दी. एक ने तो यहां तक लिखा कि शायद अमित भाई किसी और टाइम में मैच देख रहे थे.

अपनी गलती का एहसास होते ही अमित ने न्यूजीलैंड को बधाई देने वाला ट्वीट डिलीट कर दिया और फिर ऑस्ट्रेलिया को विश्व चैंपियन बनने की बधाई दी. हालांकि, तब तक देर हो चुकी थी और उनका कीवी टीम को बधाई देने वाले ट्वीट पर ढेरों मीम्स बन चुके थे. 

ऑस्ट्रेलिया पहली बार टी20 विश्व कप जीता
ऑस्ट्रेलिया इससे पहले 2010 में भी टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था. लेकिन तब उसे इंग्लैंड ने हरा दिया था. हालांकि, इस बार ऑस्ट्रेलिया ने कोई गलती नहीं की और यह खिताब जीतने वाला छठा देश बना. इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया 5 बार वनडे का विश्व कप जीत चुका है.

एरॉन फिंच से सीखें विराट कोहली, बाहरी आवाज आने पर कानों पर कैसे हाथ रखा जाता है

T20 WC Final: भाग्य से मिली कप्तानी, बतौर बल्लेबाज ZERO साबित हुए, लेकिन दिला ही दिया वर्ल्ड कप का खिताब

मिचेल मार्श प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए
77 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने वाले मार्श प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए. उन्होंने मैच के बाद कहा, “मेरे पास वास्तव में शब्द नहीं हैं, इस ग्रुप के साथ 6 हफ्ते का समय अद्भुत रहा. उन्हें जिंदगी की आखिरी सांस तक प्यार करता रहूंगा. वेस्ट इंडीज दौरे पर कोचिंग स्टाफ मेरे पास आया था और कहा था कि आप टी20 विश्व कप में 3 नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे और मैंने इस मौके को भुनाने की पूरी कोशिश की. मैं टीम मैनेजमेंट का शुक्रिया अदा करूंगा कि उन्होंने मुझे इस लायक समझा.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here