T20 World Cup Final: वॉर्न, वॉर्नर और अब ‘वॉर्नेस्ट’… वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के टी20 चैम्पियन बनने पर यूं लिए मजे

0
8


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया टी20 का नया विश्व चैम्पियन (T20 World Cup 2021) बन गया. कंगारू टीम ने दुबई में हुए टी20 विश्व कप के फाइनल (AUS vs NZ T20 World Cup final) में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर पहली खिताब पर कब्जा जमाया. ऑस्ट्रेलिया के पास 2010 में भी टूर्नामेंट जीतने का मौका था. लेकिन तब इंग्लैंड फाइनल में हराकर ऑस्ट्रेलिया के अऱमानों पर पानी फेर दिया था. हालांकि, 11 साल बाद ऑस्ट्रेलिया का सपना पूरा हो ही गया. ऑस्ट्रेलिया की जीत में डेविड वॉर्नर (53) और मिचेल मार्श (77)* की अहम भूमिका रही. ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद वसीफ जाफर (Wasim Jaffer) ने शेन वॉर्न (Shane Warne) और डेविड वॉर्नर (David Warner) का जिक्र करते हुए मजेदार ट्वीट किया.

जाफर ने लिखा, “वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के लिए एक (1999), वॉर्नर ने 2 (2015, 2021) विश्व कप जीते. अब इंतजार है कि ऑस्ट्रेलिया का कोई बच्चा, जिसका नाम वॉर्नेस्ट हो, वो 3 विश्व कप जीते.” #AUSvNZ #T20WorldCupFinal.जाफर के इस ट्वीट पर ऑस्ट्रेलिया की एंकर क्लो अमांडा ने भी मजेदार जवाब दिया. उन्होंने लिखा, ठीक है तो अगर मेरा कभी कोई बच्चा हुआ…

स्टार स्पोर्ट्स के ट्विटर हैंडल से भी मजेदार कमेंट किया गया. एक यूजर ने जाफर को अपने जवाब के जरिए याद दिलाया कि वॉर्न ड्रग्स के लिए तो वॉर्नर बॉल टेम्परिंग के लिए बैन हुए थे. ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अपना ‘वॉर्नेस्ट’ ढूंढने का सही वक्त आ गया है.

न्यूजीलैंड ने विश्व कप फाइनल का सबसे बड़ा स्कोर बनाया
इससे पहले, टी20 विश्व कप के फाइनल में टॉस हारकर पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के फाइनल में अब तक का सबसे बड़ा 172/4 का स्कोर बनाया. केन विलियम्सन (85) ने कीवी टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए. जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड के खाते में 3 विकेट आए. टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने कप्तान एरॉन फिंच (5) को आउट कर दिया.

T20 World Cup Final: डेविड वॉर्नर से पहले कप्तानी छिनी, फिर टीम से ड्रॉप हुए, जानिए क्या है वापसी का ‘इंग्लैंड कनेक्शन’

दूसरे विकेट के लिए डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने 59 गेंदों पर 92 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया. इस पार्टनरशिप को बोल्ट ने वॉर्नर (53) को आउट कर तोड़ा. तीसरे विकेट के लिए ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श ने 39 गेंदों में 66 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को चैंपियन बना दिया.

वॉर्नर और मार्श ने ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई
टूर्नामेंट में डेविड वॉर्नर ने 289 रन बनाए, जो किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का टी-20 विश्व कप में सबसे बढ़िया प्रदर्शन रहा. उन्हें प्लेय़र ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. जबकि मिचेल मार्श प्लेयर (77*) ऑफ द मैच रहे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here