T20 World Cup Prize Money: ऑस्ट्रेलिया को मिले 12 करोड़, न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी हुए मालामाल; जानिए भारत को कितनी प्राइज मनी मिली

0
5


नई दिल्ली. दुनिया को टी20 का नया विश्व चैम्पियन मिल गया. ऑस्ट्रेलिया ने दुबई में हुए टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड ( AUS vs NZ T20 World Cup Final) को हराकर पहला खिताब जीता. ऑस्ट्रेलिया ने 2015 के बाद पहली बार आईसीसी ट्रॉफी जीती थी. 6 साल पहले ऑस्ट्रेलिया ने वनडे विश्व कप (ODI World Cup) का पांचवां खिताब जीता था. कंगारू टीम को जीतने के लिए 173 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर (53) और मिचेल मार्श (77*) की पारियों के दम पर 7 गेंद रहते ही हासिल कर लिया.

मार्श और वॉर्नर के बीच दूसरे विकेट के लिए 59 गेंद में 92 रन की पार्टनरशिप हुई. इसी साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में एकतरफा जीत दर्ज की. मार्श ने 77 रन की पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े. वहीं, वॉर्नर ने 53 रन की अपनी पारी में 3 छक्के और 4 चौके जमाए. मार्श ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए ग्लेन मैक्सवेल के साथ 66 रन की पार्टनरशिप की. ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड ने 17 रन देकर 3 विकेट लिए.

ऑस्ट्रेलिया को 12 करोड़ रुपए मिले

अपना पहला टी20 विश्व कप जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया को बतौर विजेता 1.6 मिलियन यूएस डॉलर यानी 12 करोड़ रुपए प्राइज मनी के तौर पर मिले. वहीं, खिताब से चूकने वाली न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी भी मालामाल हो गए. कीवी टीम को रनर-अप के तौर पर 8 लाख यूएस डॉलर (करीब 6 करोड़ रुपए) मिले. इसके अलावा पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंचीं थी. इन्हें भी 3-3 करोड़ रुपए इनाम के तौर पर मिले.

T20 World Cup final: भारतीय क्रिकेटर ने न्यूजीलैंड को बता दिया विश्व चैंपियन, बुरी तरह हुए ट्रोल

रवि शास्‍त्री की टीम इंडिया से अलग होने के बाद नई पारी, लीजेंड्स क्रिकेट लीग से जुड़े

भारत को 52 लाख रुपए मिले
भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी20 विश्व कप अच्छा नहीं बीता. विराट कोहली की टीम इंडिया सुपर-12 राउंड से ही आगे नहीं बढ़ पाई. इसके बावजूद भारतीय टीम को इनाम के तौर पर आईसीसी ने करीब 52 लाख रुपए दिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here