डेविड वॉर्नर को किसी और वजह से किया गया था SRH से बाहर, कोच का बड़ा खुलासा

0
4


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर पहली बार टी20 विश्व कप (AUS vs NZ T20 World Cup final) का खिताब जीता. टीम को चैम्पियन बनाने में ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) की भूमिका अहम रही. उन्होंने फाइनल में 53 रन की मैच जिताऊ पारी खेली. वॉर्नर ने पूरे टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम मुकाबलों में रन बनाएं. इसी प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. इसके बाद, फैंस और वॉर्नर की पत्नी कैंडिस ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पर कटाक्ष किया, जिसने आईपीएल 2021 (IPL 2021)  के दूसरे फेज में उन्हें प्लेइंग-11 तक से ड्रॉप कर दिया था. हालांकि, तब इसकी असल वजह का खुलासा नहीं हुआ था. लेकिन अब हैदराबाद टीम के असिस्टेंट कोच ब्रैड हैडिन ने वॉर्नर को टीम से बाहर किए जाने को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है.

द ग्रेड क्रिकेटर में बोलते हुए, हैडिन ने खुलासा किया कि वॉर्नर को खराब फॉर्म की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं किया था. हैडिन ने ये भी कहा कि कोचिंग स्टाफ वॉर्नर को हटाने के पक्ष में ही नहीं था. वॉर्नर को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने की वजह ‘क्रिकेट’ से अलग थी.हैडिन ने सीधे तो कुछ नहीं कहा. लेकिन यह संकेत जरूर दे दिया कि वॉर्नर को हटाने का फैसला SRH मालिकों द्वारा लिया गया हो सकता है.

वॉर्नर को फॉर्म के कारण नहीं हटाया गया: हैडिन
हैडिन ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि डेवी (वॉर्नर) के साथ आपको एक बात का एहसास हुआ कि वह आउट ऑफ फॉर्म नहीं था, बस उन्होंने मैच प्रैक्टिस नहीं की थी. कोविड-19 के कारण वो लंबे ब्रेक पर थे. वो वेस्टइंडीज या बांग्लादेश भी नहीं गए थे. लेकिन उनके बल्ले पर गेंद अच्छी आ रही थी और हालात हमारे सभी के नियंत्रण से बाहर थे, यहां तक ​​कि कोचिंग स्टाफ भी इस मसले पर कुछ नहीं कर पाया. ऐसा इसलिए नहीं था, क्योंकि वह फॉर्म में नहीं थे, उन्हें दोबारा लय हासिल करने के लिए बस कुछ मैच का समय चाहिए था. जैसा कि हमने टी20 विश्व कप में देखा कि कुछ मैच बीत जाने के बाद वॉर्नर ने अच्छी बल्लेबाजी की.”

वॉर्नर से SRH की कप्तानी छीन ली गई थी
सनराइजर्स हैदराबाद ने वॉर्नर को IPL 2021 के पहले फेज में कप्तानी से हटा दिया था. लीडरशिप में बदलाव ऐसे वक्त पर आया था, जब सनराजइर्स आईपीएल 2021 के पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे था और 6 में से केवल 1 मैच ही जीता था.

T20 World Cup 2021: डेविड वॉर्नर को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ मिलने पर भड़के शोएब अख्तर, बताया गलत फैसला

वॉर्नर अब हैदराबाद की तरफ से नहीं खेलेंगे
टी20 विश्व कप की शुरुआत से पहले, वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन से बाहर होने पर खुल कर बात की थी. तब उन्होंने कहा था कि मैंने आईपीएल से पहले क्रिकेट नहीं खेला था. लीग के जरिए मेरे पास लय में आने का मौका था. मैंने दो मैच खेले भी. लेकिन युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिलना चाहिए था. इसलिए मेरे नजरिए से यह ठीक है. हालांकि, वॉर्नर अब हैदराबाद की ओर से खेलने के इच्छुक नहीं हैं. वो सोशल मीडिया के जरिए यह बात कह चुके हैं. विश्व कप में उनके प्रदर्शन को देखते हुए अगले साल होने वाले मेगा ऑक्शन पर उन पर बड़ी बोली लग सकती है.

HBD Waqar Younis: सचिन तेंदुलकर के साथ किया डेब्यू, पहली ही सीरीज में मास्टर ब्लास्टर को कर दिया था लहूलुहान

वॉर्नर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी हैं. उनकी कप्तानी में भी हैदराबाद ने 2016 में आईपीएल का खिताब जीता था.

Tags: Cricket news, David warner, IPL 2021, Sunrisers Hyderabad, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup Final





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here