हार्दिक पंड्या का खुलासा, कुछ क्रिकेटरों ने कहा था कि मैं 6-7 करोड़ रुपये डिजर्व करता हूं

0
6


नई दिल्ली. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं. ऑलराउंडर खिलाड़ी 2015 से मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हुए हैं और अबतक टीम के लिए 92 मैच खेल चुके हैं. साल 2021 में हार्दिक ने 11 करोड़ रुपए की सैलरी प्राप्त की है. हार्दिक पंड्या ने बताया कि साल 2016 में कुछ क्रिकेटरों ने आकर उनसे कहा था कि वह 6-7 करोड़ कमाने के हकदार हैं, क्योंकि वह उस समय पहले ही भारत के लिए खेल चुके थे और उस समय भी एकमात्र ऑलराउंडर थे. हार्दिक पंड्या 2016 में मुंबई इंडियंस (MI) से 10 लाख रुपये का वेतन प्राप्त कर रहे थे. 2015 की आईपीएल नीलामी में हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने उनके बेस प्राइज 10 लाख रुपये में खरीदा था. एक साल बाद 2016 में क्रुणाल पांड्या को मुंबई इंडियंस ने 2 करोड रुपये में खरीदा था.

हार्दिक पंड्या ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ”मुझे दस लाख में चुना गया, है ना? अगले साल, कुछ क्रिकेटर, मैं उनका नाम नहीं लूंगा, आए और मुझसे कहा कि हार्दिक, अब तुम छह-सात करोड़ के लायक हो, क्योंकि मैं भारत के लिए खेला था और उस समय मैं एकमात्र ऑलराउंडर था.” पंड्या ने कहा कि वह अपने भाई के साथ 10 लाख रुपये की कमाई के साथ ठीक थे. कुणाल पांड्या (Krunal Pandya) उस समय 2 करोड़ रुपये कमा रहे थे. हार्दिक खुद भी 2 करोड़ रुपये कमा रहे थे, क्योंकि वह एक भारतीय खिलाड़ी थे और साथ ही कई ब्रांड का प्रमोशन भी कर रहे थे.

IND vs NZ: टीम इंडिया की नई शुरुआत, प्रैक्टिस सेशन में उतरे रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़- VIDEO

‘साल के 11 करोड़ मुझे उत्तेजित नहीं करते’
पंड्या ने आगे कहा, ”मैं ऐसा था, यह ठीक है. मेरा भाई 2 करोड़ रुपये कमा रहा है. मुझे 10 लाख रुपये में मुंबई इंडियंस के लिए चुना गया है, लेकिन मेरे ब्रांड [एंडोर्समेंट] से और एक भारतीय खिलाड़ी के रूप में, मैं [अभी भी] लगभग दो करोड़ कमा रहा था. तो, हम स्थिर हैं.” हार्दिक पांड्या ने यह भी कहा कि जब वह अब 11 करोड़ रुपये का वेतन प्राप्त कर रहे है और उनका भाई क्रुणाल पंड्या 9 करोड़ रुपये कमा रहा है, तो वह जमीन पर है और उत्तेजित नहीं है. यह कहते हुए कि वह खुश है, पांड्या ने यह कहते हुए यह भी कहा कि अधिक धन के साथ, अधिक स्थिरता होती है.

‘हम बहुत तटस्थ और जमीन से जुड़े थे’
हार्दिक पंड्या ने कहा, ”जब मुझे 11 करोड़ मिले और क्रुणाल को नौ करोड़ मिले [2018 में मुंबई इंडियंस द्वारा पंड्या भाइयों को बनाए रखने के बाद] – तो 20 करोड़ – हम बहुत तटस्थ और जमीन से जुड़े थे. इसने हमें उतना उत्साहित नहीं किया. जाहिर है, हम खुश थे, लेकिन इससे बहुत कुछ नहीं बदला. हम अब भी पहले जैसे ही थे, लेकिन पैसे से स्थिरता थी.”

बता दें कि हार्दिक पंड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए 2015 से खेलते हुए 92 मैचों में 27.33 की औसत और 153.91 के स्ट्राइक रेट से 1476 रन बनाए हैं. वहीं, इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने इतने ही मैचों में 9.06 की इकोनॉमी से 42 विकेट लिए हैं.

हार्दिक पंड्या ने करोड़ों रुपये की जब्‍त घड़ियों पर दी सफाई, बताया पूरा सच

दूसरी तरफ, क्रुणाल पंड्या 2016 से मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हुए हैं. उन्होंने 84 मैचों में 22.86 की औसत और 138.54 के स्ट्राइक रेट से 1143 रन बनाए हैं. इतने में ही मैचों में क्रुणाल ने 7.36 की इकोनॉमी से 51 विकेट भी हासिल किए हैं.

Tags: Cricket news, Hardik Pandya, IPL, Krunal pandya, Mumbai indians





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here