Ashes 2021 के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचे इंग्लैंड के खिलाड़ियों का फ्लाइट में हुआ ‘बुरा हाल’, जानिए क्या हुआ

0
4


नई दिल्ली. एशेज सीरीज 2021 (Ashes 2021) के लिए दुबई से क्वींसलैंड के लिए रवाना हुए इंग्लैंड के खिलाड़ियों जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow), जोस बटलर (Jos Butler) और क्रिस वोक्स (Chris Woakes) का चार्टर्ड फ्लाइट में सफर अच्छा नहीं रहा. ऐसा नहीं है कि फ्लाइट में उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत हुई, बल्कि फ्लाइट में मौजूद सह-यात्रियों के कारण उनका यह सफर ‘असहनीय’ हो गया. दरअसल, इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता टीम के साथ एक ही चार्टर्ड फ्लाइट से ऑस्ट्रेलिया की यात्रा की. इस सफर के दौरान, ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी टी20 विश्व कप जीतने का जश्न मनाते रहे. जबकि इंग्लैंड टीम के सदस्य मायूस बैठे रहे.

फ्लाइट के उड़ान भरने से पहले ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल अर्थटन और मार्क वुड (Mark Wood) ने सफऱ को लेकर भविष्यवाणी की थी कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों का सफर में बुरा हाल हो सकता है और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सफर भी कुछ ऐसा ही रहा.

अर्थटन ने इंग्लिश खिलाड़ियों को चेतावनी दी थी
अर्थटन ने इस यात्रा को लेकर कहा था, “एशेज सीरीज खेलने जा रहे इंग्लैंड के खिलाड़ी फ्लाइट का आनंद नहीं ले रहे होंगे. यह दिलचस्प विमान यात्रा होगी.” मार्क वुड ने भी बीबीसी से बातचीत में पूर्व इंग्लिश कप्तान के सुर में सुर मिलाते हुए कहा था कि वाकई इंग्लिश खिलाड़ियों के लिए यह यात्रा असहनीय होने वाली है. आप उन्हें उन्हें बधाई दे सकते हैं, लेकिन जब आप उनके खिलाफ एशेज सीरीज खेलने के लिए जा रहे हैं, तो यह आखिरी चीज होगी कि आप आत्मविश्वास से भरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अपने चेहरे के सामने ट्रॉफी लहराते हुए देखें.

दोनों टीमें क्यों एक ही फ्लाइट से ऑस्ट्रेलिया पहुंचीं ?
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए एक ही चार्टर्ड फ्लाइट में सफर करना पड़ा. अगर दोनों में से एक टीम टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल से पहले बाहर हो जाती तो फिर दोनों टीमें अलग-अलग फ्लाइट लेकर ऑस्ट्रेलिया पहुंचतीं. लेकिन जैसे ही दोनों टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने खिलाड़ियों के लिए एक साझा चार्टर उड़ान किराए पर लेने का फैसला किया. ताकि बबल टू बबल ट्रांसफर की व्यवस्था की जा सके.

यही कारण है कि इंग्लैंड की विश्व कप टीम के सदस्यों को एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की विश्व चैम्पियन टीम के साथ एक ही फ्लाइट में ऑस्ट्रेलिया आने के लिए मजबूर होना पड़ा.

हार्दिक पंड्या ने करोड़ों रुपये की जब्‍त घड़ियों पर दी सफाई, बताया पूरा सच

इंग्लैंड के खिलाड़ी एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचे
दोनों टीमों के खिलाड़ियों को लेकर चार्टर्ड फ्लाइट आज सुबह ब्रिसबेन पहुंचीं. इस फ्लाइट से इंग्लैंड के सभी फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ी जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, क्रिस वोक्स और मार्क वुड ऑस्ट्रेलिया पहुंचे.

IND vs NZ: केन विलियमसन भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे, जानिए कौन करेगा कप्तानी

एशेज सीरीज का पहला टेस्ट 8 दिसंबर से
एशेज सीरीज का पहला टेस्ट 8 से 12 दिसंबर तक ब्रिसबेन में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 16 दिसंबर से एडिलेड, तीसरा 26 दिसंबर से मेलबर्न, चौथा 5 जनवरी से सिडनी और पांचवां टेस्ट पर्थ में 14 से 18 जनवरी तक खेला जाएगा.

Tags: Ashes 2021, Australia Cricket Team, Cricket news, England cricket team, Jonny Bairstow





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here