IND vs NZ: टीम इंडिया की नई शुरुआत, प्रैक्टिस सेशन में उतरे रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़- VIDEO

0
5


नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के नवनियुक्त मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) नए टी20 इंटरनेशनल कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ नेट्स पर उतरे. टीम इंडिया ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया. तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम 17 नवंबर को न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) का मुकाबला करने के लिए तैयार है. राहुल द्रविड़ के साथ पारस म्हाम्ब्रे और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर भी शामिल थे. तीनों ने अभ्यास सत्र की शुरुआत करने के लिए मैदान में कदम रखा. टी20 इंटरनेशनल कप्तान रोहित शर्मा को म्हाम्ब्रे और राठौर के साथ बातचीत करते हुए भी देखा गया.

प्रशिक्षण सत्र में भाग लेने वालों में रविचंद्रन अश्विन, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, अक्षर पटेल शामिल थे. भारत न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के साथ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा और उसके बाद दो टेस्ट मैच खेलेगा. पहला टी20 मैच 17 नवंबर को जयपुर में, दूसरा टी20 मैच 19 नवंबर को रांची में और तीसरा टी20 मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेले जाएगा. दो टेस्ट कानपुर (25-29 नवंबर) और मुंबई (3-7 दिसंबर) में खेले जाएंगे. इससे पहले दिन में भारत टी20 इंटरनेशनल डिप्टी केएल राहुल ने कहा कि टीम का फोकस अगला विश्व कप होगा, लेकिन सीरीज भी समान रूप से महत्वपूर्ण है.

IND vs NZ: केन विलियमसन भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे, जानिए कौन करेगा कप्तानी

हर सीरीज है महत्वपूर्ण: केएल राहुल
केएल राहुल ने सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”हमारा दीर्घकालिक लक्ष्य विश्व कप पर ध्यान केंद्रित करना है, लेकिन हम प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करेंगे और अब से हर सीरीज महत्वपूर्ण है. हम यह देखने की कोशिश करेंगे कि कौन से संयोजन हमारे लिए सही हैं और विश्व कप के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं, लेकिन अभी हम एक समय में एक सीरीज पर ध्यान केंद्रित करेंगे.”

17 नवंबर से टीम इंडिया में नए युग की शुरुआत
बता दें कि जब रोहित शर्मा बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहले टी20 इंटरनेशनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस के लिए बाहर निकलेंगे तो यह भारत के लिए सबसे छोटे प्रारूप में एक नए युग की शुरुआत करेगा. नए टी20 इंटरनेशनल कप्तान के अलावा, टीम के पास राहुल द्रविड़ के रूप में एक नया बॉस भी है.

नए चेहरों को मिला है मौका
यह नए चेहरों को अगले साल के लिए निर्धारित अगले टी20 विश्व कप के साथ अपनी छाप छोड़ने का अवसर प्रदान करता है. तीन मैचों की सीरीज के लिए टीम पर एक नजर भविष्य की एक झलक देती है. इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. वहीं, आईपीएल 2021 के सितारों -हर्षल पटेल, वेंकटेश अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़ और अवेश खान को टीम में शामिल किया गया है.

T20 World Cup 2022 का फाइनल 13 नवंबर को मेलबर्न में, जानिए कहां कितने मुकाबले होंगे

टीम प्रबंधन के लिए भी महत्वपूर्ण है सीरीज
सीरीज न केवल इन खिलाड़ियों के लिए बल्कि टीम प्रबंधन के लिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए 12 महीने से भी कम समय बचा है. संयुक्त अरब अमीरात में भारत के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद कई क्षेत्रों में बदलाव और सुधार की जरुरत है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI कुछ ऐसी हो सकती है:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, अवेश खान, मोहम्मद सिराज.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Rahul Dravid, Rohit sharma, जयपुर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here