IND vs NZ: हरभजन सिंह ने की विजेता की भविष्यवाणी, प्लेइंग XI में की 2 खिलाड़ियों की पैरवी

0
6


नई दिल्ली. भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज (India vs New Zealand) नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और नवनियुक्त कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का पहला इम्तिहान है. राहुल और रोहित दोनों ही अपनी-अपनी भूमिकाओं में नए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज एक के लिए कोच और दूसरे के लिए कप्तान के रूप में पहला बड़ा टेस्ट है. अब इस टेस्ट में ये दोनों तभी पास होंगे, जब सही टीम कॉम्बिनेशन होगा. टीम में कई युवा और होनहार क्रिकेटरों की भरमार है. ऐसे में इन दोनों को सही टीम कॉम्बिनेशन चुनने के लिए काफी मशक्कत करनी होगी. हालांकि, इस मामले में हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अपनी कुछ राय दी है. अब देखना होगा कि क्या रोहित और द्रविड़ हरभजन की सलाह को मानते हैं या नहीं.

कहते हैं कि मैच जीतने के लिए पिच का अध्ययन करना जरूरी है. पिच तय करती है कि खेल क्या मोड़ लेगा. टीम इंडिया के सोमवार को अभ्यास सत्र से पहले कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा भी यही काम करते दिखे. उन्होंने पहले पिच का मिजाज टटोला. इसके बाद वह अभ्यास के लिए मैदान में गए. न्यूजीलैंड से सीरीज मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ और कप्तान के रूप में पूर्ण भूमिका में रोहित शर्मा के लिए पहली बड़ी सीरीज है. यही वजह है कि वह इसे जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. ऐसे में रोहित और राहुल ने अपनी पहली परीक्षा में पास होने के लिए तैयारी भी शुरू कर दी है.
IND vs NZ: राहुल द्रविड़ ने कहा- हर फॉर्मेट के लिए अलग-अलग टीम नहीं, बड़े टूर्नामेंट पर हमारी नजर

रोहित-राहुल की सबसे बड़ी माथापच्ची होगी कॉम्बिनेशन
वहीं, टीम कॉम्बिनेशन को लेकर भी रोहित और राहुल के साथ टीम मैनेजमेंट को काफी माथापच्ची करनी है. कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने इस मामले में अपनी-अपनी राय रखी है. ऐसे में हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स पर दिए एक बयान में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन को लेकर सलाह दी है. विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में नंबर तीन की पोजिशन के लिए किस खिलाड़ी को चुना जाएगा, यह बड़ा सवाल है. ऐसे में भज्जी ने नंबर 3 और 4 के खिलाड़ियों के लिए अपनी पसंद बताई है.स

हरभजन ने ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव की पैरवी की
अनुभवी भारतीय स्पिनर ने कहा कि भारतीय टीम में ईशान किशन को खिलाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वह नंबर 3 के लिए ईशान किशन बेहतर विकल्प हो सकते हैं. अगले विश्व कप में अभी 11-12 महीने हैं, इसलिए मेरे हिसाब से उन्हें पूरा मौका मिलना चाहिए. वह अगले टी20 वर्ल्ड कप में भारत के अहम खिलाड़ी हो सकते हैं. इसके बाद हरभजन सिंह ने नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव को मौका देने की बात की है. उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच नहीं, टूर्नामेंट जीत सकते हैं. उनके पास इतना अनुभव और इतने शॉट हैं कि भारतीय टीम का काम आसान हो जाएगा. इसलिए उन्हें जरूर खिलाना चाहिए.

T20 WC: आकाश चोपड़ा ने चुनी बेस्ट XI, बाबर आजम कप्तान, कोई भारतीय शामिल नहीं

भारतीय टीम में कई चेहरे शामिल
बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों को चुना गया है. ऐसे में कॉम्बिनेशन का चुनाव करना कप्तान और कोच दोनों के लिए काफी मुश्किल होने वाला है. ओपनर में रोहित शर्मा और केएल राहुल के साथ-साथ ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ भी शामिल हैं. ऐसे ही नंबर 3 और 4 की पोजिशन के लिए श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और वेंकटेश अय्यर भी विकल्प के तौर पर मौजूद हैं. अब देखना होगा कि किसे मौका मिलता है और कौन-सा कॉम्बिनेशन सही ढंग से फिट हो पाता है.

हरभजन सिंह ने की विजेता की भविष्यवाणी
हरभजन ने भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज के विजेता की भविष्यवाणी भी की है. भज्जी ने उम्मीद जताई है कि टीम इंडिया इस सीरीज में क्लीन स्वीप तो नहीं करेगी, लेकिन 2-1 से जरूर जीत हासिल करेगी. सीरीज का पहला मैच टी20 है, जो जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. जयपुर में भारत ने अबतक 13 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें 12 वनडे और 1 टेस्ट मैच शामिल है.

Tags: Cricket news, Harbhajan singh, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Rahul Dravid, Rohit sharma





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here