IND vs NZ T20: भारत के जीत के प्लान की न्यूजीलैंड ने ढूंढी ‘काट’, नए कप्तान ने किया खुलासा

0
7


जयपुर. न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टिम साउदी (Tim Southee) का मानना है कि बायो बबल (Bio Bubble) में लंबा समय बिताने से क्रिकेटरों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ता है. उन्होंने उम्मीद जताई कि आगे खिलाड़ियों को लंबे वक्त तक ऐसे माहौल में नहीं रहना पड़ेगा. न्यूजीलैंड की टीम को दुबई में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप का फाइनल खेलने के 72 घंटे बाद भारत में तीन मैचों की द्विपक्षीय श्रृंखला खेलनी है, जो पांच दिन के अंदर खत्म होगी.

साउदी सितंबर में आईपीएल के दूसरे चरण के शुरू होने से ही बायो-बबल में हैं. उन्होंने कहा कि कोविड काल में कार्यक्रम तैयार करना उनके नियंत्रण से बाहर है. लेकिन इसका खिलाड़ियों पर प्रभाव पड़ता है. उन्होंने कहा, “पिछले दो वर्षों में दुनिया में जो कुछ हुआ उससे बायो बबल और पृथकवास के साथ चीजें काफी मुश्किल बन गयी हैं और कुछ समय बाद इसका असर देखने को मिलता है.”

साउदी भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये भी टीम के साथ बने रहेंगे. जबकि नयी गेंद के उनके जोड़ीदार ट्रेंट बोल्ट टी20 श्रृंखला के बाद स्वदेश लौट जाएंगे.

बायो-बबल का खिलाड़ियों पर बुरा प्रभाव पड़ता है: साउदी
साउदी ने कहा कि हम नहीं जानते कि भविष्य में क्या होने वाला है ? हमें बायो बबल में रहकर खेलना जारी रखना होगा या नहीं और मुझे लगता है कि क्वारंटीन के कारण आप पर अधिक दबाव बनता है. यह ऐसा कुछ है जिस पर हम नियंत्रण नहीं कर सकते. हमें इसकी आदत डालकर इसके अनुकूल होना चाहिए. लेकिन इसका असर पड़ता है. मैं कुछ ऐसे खिलाड़ियों को जानता हूं, जो लंबे समय से बायो बबल में रहे हैं और कुछ समय बाद उन पर इसका प्रभाव पड़ा. उम्मीद है कि हमें लंबे समय तक बायो बबल में रहने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

IND vs NZ: टीम इंडिया की नई शुरुआत, प्रैक्टिस सेशन में उतरे रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़- VIDEO

‘खिलाड़ियों के वर्कलोड को मैनेज किया जाएगा’
इस तेज गेंदबाज ने कहा कि पूरी श्रृंखला के दौरान खिलाड़ियों के वर्कलोड पर अच्छी तरह से गौर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हां, यह ऐसा कुछ है जिस पर हमें गौर करना होगा. पांच दिन के अंदर तीन मैच खेलना और इस बीच यात्रा करना और फिर दो दिन के बाद हम टेस्ट श्रृंखला खेलेंगे.

भारतीय टीम ने भी खिलाड़ियों को आराम दिया है
साउदी ने आगे कहा कि पूरे दौरे के दौरान खिलाड़ियों के कार्यभार पर गौर किया जाएगा. हमारे पास वे 15 खिलाड़ी भी हैं, जो विश्व कप टीम में शामिल थे और मुझे लगता है कि उनका भी पूरी श्रृंखला में उपयोग किया जाएगा. भारतीय टीम ने भी वर्कलोड को देखते हुए ही न्यूजीलैंड के खिलाफ नए खिलाड़ियों को मौका दिया है. कोच राहुल द्रविड़ ने हर खिलाड़ी से इसे लेकर बात की थी और इसके बाद टीम इंडिया का ऐलान किया गया था.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, Rohit sharma, Tim Southee





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here