India-New Zealand T20I Match: कालाबाजारियों की चांदी, 900 वाला 1800 में तो 1200 का टिकट बिक रहा 2400 में

0
6


रांची. झारखंड की राजधानी रांची में स्थित अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में 19 नवंबर को भारत और न्‍यूजीलैंड बीच T20 मैच खेला जाना है. इसको लेकर टिकटों की बिक्री भी शुरू हो गई है. टिकटों की बिक्री झारखंड स्‍टेट क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में की जा रही है. इसके लिए 3 काउंटर बनाए गए हैं. टिकटों की खरीदारी के लिए बड़ी संख्‍या में लोग उमड़ रहे हैं. काउंटर्स पर रात में ही लंबी कतारें लग गईं. ऐसे में कालाबाजारियों की चांदी हो गई है. काउंटर से टिकट लेने में विफल रहने वाले क्रिकेट प्रेमी कालाबाजारियों से दोगुनी कीमत पर टिकट खरीद रहे हैं. प्रशासन की ओर से ऐसे असामाजिक तत्‍वों पर प्रभावी तरीके से लगाम नहीं लगाया जा पा रहा है. टिकटों की कालाबाजारी करने वाले लोग रात से ही कांटर्स पर लाइनों में लग जाते हैं, ऐसे में सुबह-सुबह ही टिकट खरीदारों की लंबी लाइनें लग जाती हैं.

जानकारी के अनुसार, भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच होने वाले T20 क्रिकेट मैच के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है. बड़ी संख्‍या में क्रिकेट प्रेमी टिकट खरीदने के लिए जेएससीए पहुंच रहे हैं. इन क्रिकेट प्रेमियों को तब मायूसी का सामना करना पड़ता है, जब उन्‍हें टिकटों की ब्‍लैक मार्केंटिंग का पता चलता है. काउंटर्स पर खरीदारों की लंबी-लंबी कतारों को देखकर लोग इन्‍हीं जैसे लोगों से टिकट खरीद रहे हैं. क्रिकेट मैच के लिए टिकटों की कालाबाजारी प्रशासन के नाक के नीचे हो रहा है, लेकिन उनपर प्रभावी तरीके से रोक नहीं लगाई जा रही है. इससे क्रिकेट फैंस में मायूसी है.

Proud Jharkhand: नीति आयोग की प्रतियोगिता में अंजलि बनीं टॉपर, अब जाएंगी दुबई 

पड़ोसी राज्‍य बिहार से भी टिकट लेने आ रहे फैंस
देश में क्रिकेट के क्रेज से सभी परिचित हैं. इसी का नजारा रांची स्थित क्रिके स्‍टेडियम में देखा जा सकता है. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 19 नवंबर को टी20 अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट मैच खेला जाना है. इसके लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है. टिकट खरीदने के लिए लोग काफी दूर-दूर से रांची पहुंच रहे हैं. पड़ोसी राज्‍य बिहार से भी बड़ी संख्‍या में क्रिकेट प्रेमी टिकट के लिए रांची पहुंच रहे हैं. बीती रात से ही जेएससीए में टिकट खरीदने वालों की भीड़ लग गई. टिकटों की बिक्री 3 काउंटर्स से की जा रही है.

40 हजार दर्शक देख सकेंगे मैच
भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 मैच 19 नवंबर को रांची के जेएससीए स्टेडियम में होना है. इसको लेकर एक खुशखबरी सामने आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब स्टेडियम की कुल क्षमता यानी 100 फीसदी दर्शक इस मैच का लुत्फ उठा सकेंगे. इसके लिए जेएससीए और राज्य सरकार के बीच सहमति बन गयी है. अब सरकार की ओर से इस संबंध में सिर्फ एक पत्र जारी होना बाकी है. पूर्व में राज्य सरकार ने स्टेडियम की क्षमता से आधे दर्शकों को ही मैच देखने की इजाजत दी थी. ऐसे में 18 से 20 हजार दर्शक ही मैच का लुत्फ उठा सकते, लेकिन अब राज्य सरकार की सहमति मिलने से करीब 40 हजार दर्शक इस मैच का मजा ले सकेंगे.

Tags: IND vs NZ T20I, Jharkhand news





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here