Syed Mushtaq Ali Trophy: आईपीएल का ‘गुमनाम’ चैंपियन खिलाड़ी, जो अब बल्‍ला उठाते ही मचा रहा कोहराम

0
6


नई दिल्‍ली. 31 गेंदों पर 71 रन, 7 गेंदों पर 28 रन, 20 गेंदों पर 54 रन… ये आंकड़े विदर्भ के उस बल्‍लेबाज के हैं, जिसका अरमान आईपीएल (IPL) में गेंदबाजों की धुनाई करने का है, मगर जो आईपीएल के 2 सीजन के बाद ही लगभग गुमनाम सा हो गया था. विदर्भ के जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) ने एक बार फिर अपना पुराना अंदाज दिखाकर कोहराम मचा दिया हैं. कभी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का हिस्‍सा रह चुके जितेश इन दिनों जब भी बल्‍ला उठाते हैं, सिर्फ कोहराम ही मचा रहे हैं. सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में महाराष्‍ट्र के खिलाफ 7 गेंदों पर नाबाद 28 रन जड़े थे. सिक्किम के खिलाफ 20 गेंदों में नाबाद 54 रन जड़े. मणिपुर के खिलाफ 31 गेंदों में नाबाद 71 रन जड़े. उन्‍होंने लगातार तीन अर्धशतक जड़े और वो भी ताबड़तोड़. आईपीएल 2022 के ऑक्‍शन से पहले इन पारियों से जितेश की उम्‍मीद भी जग गई है कि उन्‍हें शायद आईपीएल में एक मौका और मिल जाए.

आईपीएल 2022 के ऑक्‍शन से पहले जितेश की ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी
दरअसल आईपीएल 2022 (IPL 2022) के सीजन में 2 नई टीमों की एंट्री हुई है और इस सीजन के लिए मेगा ऑक्‍शन भी होने वाला है. ऐसे में अधिकतर फ्रेंचाइजी घरेलू स्‍तर के बड़े टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्‍ताक अली पर नजर रखे हुई हैं. जितेश की बात करें तो 2012- 2013 में कूच बिहार ट्रॉफी की 12 पारियों में 537 रन जड़ने के बाद उन्‍हें इसके अगले सीजन के लिए विदर्भ की सीनियर टीम में शामिल किया गया. जितेश ने 2013- 2014 में विजय हजारे ट्रॉफी में लिस्‍ट ए क्रिकेट में डेब्‍यू किया. 2015- 2016 सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में वह सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी थे. उन्‍होंने 143.51 की स्‍ट्राइक रेट से 343 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक और 2 अर्धशतक शामिल है.

हार्दिक पंड्या के पास है 3 करोड़ रुपये तक की घड़ी, Photos में देखिए भारतीय ऑलराउंडर का कलेक्‍शन

On This Day: सचिन तेंदुलकर का मैदान पर आखिरी दिन, जानें टीम इंडिया ने 16 नवम्बर को कैसे बनाया खास…

2017 में उठाई आईपीएल ट्रॉफी
टॉप ऑर्डर पर उनकी आक्रामक बल्‍लेबाजी ने मुंबई इंडियंस का ध्‍यान खींचा और 2016 ऑक्‍शन में आईसीसी की सबसे सफल टीम ने जितेश को बेस प्राइस में अपने साथ जोड़ा और इस टीम के साथ ही रहते हुए 2017 में जितेश ने आईपीएल ट्रॉफी भी उठाई. जितेश ने एक इंटरव्‍यू में साल 2016 सीजन के बारे में बात करते हुए कहा था कि उस सीजन उन्‍होंने काफी रन बनाए और वो उम्‍मीद कर रहे थे कि आईपीएल की कोई टीम उनमें दिलचस्‍पी दिखाए. उस समय जितेश ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए ट्रायल भी दिया, जहां उन्‍होंने सभी को प्रभावित किया. आरसीबी के सहायक कोच ने उनसे कहा था कि वो कहीं और ट्रायल देने न जाएं. आरसीबी उन्‍हें ऑक्‍शन में खरीदेगी, मगर इसके बाद मुंबई इंडियंस ने उन्‍हें बेस प्राइज में खरीद लिया था.

Tags: Cricket news, IPL 2022, Mumbai indians, Royal Challengers Bangalore, Syed Mushtaq Ali Trophy





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here