T20 WC: आकाश चोपड़ा ने चुनी बेस्ट XI, बाबर आजम कप्तान, कोई भारतीय शामिल नहीं

0
5


नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने टी20 विश्व कप के 2021 संस्करण (ICC T20 World Cup) की अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनी है. चोपड़ा ने इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर (Jos Buttler) को टीम में सलामी बल्लेबाज-सह विकेटकीपर के रूप में चुना और कहा कि श्रीलंका के खिलाफ बटलर का शतक उनके अनुसार टूर्नामेंट की दस्तक थी. चोपड़ा ने इसके बाद डेविड वॉर्नर (David Warner) को जोस बटलर के साथ ओपनिंग के लिए चुना और फिर पाकिस्तान के बल्लेबाजी सुपरस्टार बाबर आजम (Babar Azam) को नंबर 3 पर चुना. आजम भी इस टीम की अगुवाई करेंगे. आकाश चोपड़ा ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में किसी भी भारतीय खिलाड़ी को नहीं चुना है.

आकाश चोपड़ा ने कहा, ”मैंने जोस बटलर को चुना है और वह मेरे विकेटकीपर भी हैं. उन्होंने लगभग 90 के औसत और 151 के स्ट्राइक रेट से 269 रन बनाए. श्रीलंका के खिलाफ शतक, मुझे लगा कि यह टूर्नामेंट की पारी थी. पड़ोसी सोच रहे होंगे कि बाबर या रिजवान उनके साथ आ सकते हैं, लेकिन उनमें से कोई भी नहीं है. मैंने डेविड वॉर्नर को चुना है. उन्होंने 48.2 की औसत से146 के स्ट्राइक रेट से 289 रन बनाए. और यही वह जगह है जहां मुझे लगता है कि पाकिस्तान के दो सलामी बल्लेबाज चूक रहे हैं, क्योंकि उनकी स्ट्राइक रेट बहुत कम है.”

अनुष्का शर्मा ने ग्रीन बिकिनी में शेयर की तस्वीर, विराट कोहली ने किया रोमांटिक कमेंट

बाबर आजम को बनाया कप्तान
क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”मैंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए बाबर आजम को चुना है. सॉरी रिजवान, मैं आपके लिए महसूस करता हूं, लेकिन मुझे लगता है कि आप नंबर 3 पर प्रबंधन नहीं कर पाएंगे. बाबर थोड़ा ज्यादा क्लास के हैं और वह मेरे कप्तान भी हैं. बाबर ने 60 के औसत से 126 के स्ट्राइक रेट से 303 रन बनाए हैं.” आकाश चोपड़ा ने श्रीलंकाई चरिथ असलांका को नंबर 4 पर चुना और यहां तक ​​कि बाएं हाथ के बल्लेबाज को श्रीलंकाई क्रिकेट के भविष्य के रूप में लेबल किया है. नंबर 5 पर एडेन मार्कराम को चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है.

चरिथ असलांका को बताया भविष्य का क्रिकेटर
उन्होंने कहा, ”नंबर 4 पर मैंने चरिथ असलांका को चुना है. वह श्रीलंका के बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और मैं उन्हें बहुत पसंद करता हूं. उन्होंने 46 की औसत और 147 के स्ट्राइक रेट से 231 रन बनाए. वह श्रीलंका के भविष्य हैं. नंबर 5 पर मैंने एडेन मार्कराम को चुना है, जो थोड़ा असंभावित विकल्प है. मैं यहां मिचेल मार्श को फिट नहीं कर सका. मार्कराम ने 54 के औसत और लगभग 146 के स्ट्राइक रेट से 162 रन बनाए हैं. वह दो या तीन ओवर भी फेंक सकते हैं.”

IND vs NZ: रोहित शर्मा ने कहा- टीम इंडिया टी20 की अच्छी टीम, कोहली को बताया महत्वपूर्ण खिलाड़ी

आकाश चोपड़ा ने अपने ऑलराउंडर और गेंदबाजों को चुना
आकाश चोपड़ा ने अपनी प्लेइंग इलेवन में मोइन अली और डेविड विसे को दो ऑलराउंडर के रूप में चुना है. चोपड़ा ने इंग्लैंड में अली के योगदान को अद्भुत बताया और कहा कि डेविड विसे ने टूर्नामेंट की बड़ी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और अपने साथ काफी अनुभव लेकर आए. उन्होंने कहा, ”उसके बाद मैंने मोईन अली को रखा है. उन्होंने 46 के औसत और 131 के स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाए. उन्होंने सात विकेट लिए और इकोनॉमी 5.5 थी.उनका योगदान अद्भुत रहा है. उसके बाद, मैंने डेविड विसे को चुना है. उन्होंने 45 की औसत और 127 के स्ट्राइक रेट से 227 रन बनाए हैं. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने 7.4 की इकोनॉमी से छह विकेट लिए हैं. मुझे उनके बारे में जो चीज पसंद है वह है अनुभव. छोटी टीम के खिलाड़ी के लिए बड़ी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना आसान नहीं होता है.”

चोपड़ा की प्लेइंग XI में 4 गेंदबाज
उनकी प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने वाले चार गेंदबाजों में एडम जाम्पा, ट्रेंट बोल्ट, जोश हेजलवुड और एनरिक नॉर्किया हैं. चोपड़ा ने कहा कि जाम्पा टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर थे, जबकि ट्रेंट बोल्ट ने अपने गेंदबाजी कौशल में सुधार किया है.

पाकिस्तान में 29 साल बाद होगा ICC का बड़ा इवेंट, मिला चैंपियंस ट्रॉफी 2025 होस्ट करने का अधिकार

एनरिक नॉर्किया को बताया रॉकस्टार
उन्होंने कहा, ”जाम्पा मेरी टीम में हैं. वह मेरा अकेला लेग स्पिनर है. 5.8 की इकोनॉमी और 12 के औसत से 13 विकेट. जरा सोचिए कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में हो रहा है और टूर्नामेंट का सबसे बेहतरीन लेग स्पिनर असल में एक ऑस्ट्रेलियाई है. ट्रेंट बोल्ट मेरा अगला खिलाड़ी है. 6.3 की इकोनॉमी और 13 की औसत से 13 विकेट. उनके खेल में काफी सुधार हुआ है. वह नई गेंद, बीच के ओवरों और डेथ ओवरों से गेंदबाजी करते हैं. वह हर जगह किफायती रहे हैं. चोपड़ा ने आगे कहा कि जोश हेजलवुड ने टेस्ट मैच लाइन में गेंदबाजी करके सफल होकर उनका दिल जीत लिया, और एनरिक नॉर्किया को रॉकस्टार के रूप में लेबल करके समाप्त किया.

आकाश चोपड़ा की बेस्ट टी20 वर्ल्ड कप प्लेइंग XI:
जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, बाबर आजम (कप्तान), चरिथ असलांका, एडेन मार्कराम, मोइन अली, डेविड विसे, एडम जाम्पा, ट्रेंट बोल्ट, जोश हेजलवुड, एनरिक नॉर्किया.

Tags: Aakash Chopra, Babar Azam, Charith Aslanka, Cricket news, Jos Buttler, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here