T20 World Cup 2021 फाइनल में न्‍यूजीलैंड की हार पर बोले मैकुलम-टीम फाइनल में बंदूक लेकर तो गई, मगर गोलियां नहीं चलाई

0
5


ऑकलैंड. केन विलियमसन (Kane Williamson) की अगुआई वाली न्‍यूजीलैंड की टीम अपना पहला टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) खिताब जीतने से चूक गई. फाइनल में उसे ऑस्‍ट्रेलिया ने 8 विकेट से हराया. ग्रुप स्‍टेज में शानदार फॉर्म में चल रही कीवी टीम ने सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था, मगर फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के सामने वो चूक गई. न्‍यूजीलैंड की इस हार पर पूर्व कीवी कप्‍तान ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) ने कहा कि फाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी आक्रामक अंदाज में तो थे, मगर वह यह दिखा नहीं पाए.कीवी खिलाड़ी थोड़ा असहज थी.

मैकुलम ने कहा कि न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने फाइनल में अपनी क्षमता का सही इस्तेमाल नहीं किया, जिससे उसे हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कहना चाहता हूं कि जहां बंदूक से काम चलना था वहां हम चाकू लेकर गए. हम बंदूक लेकर ही गए, लेकिन हमने गोलियां नहीं चलाई. हम जिन गोलियों को साथ लेकर गए थे, उनका उपयोग नहीं किया.

न्‍यूजीलैंड टीम को और अधिक आक्रामक होना चाहिए था 
उन्‍होंने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया जैसी टीम का सामना करने के लिए न्यूजीलैंड का आक्रामक रवैया और अधिक होना चाहिए था. उन्‍होंने मार्टिन गुप्टिल के बारे में कहा कि उन्‍हें उनसे थोड़े अधिक आक्रामकता की उम्मीद थी. फाइनल में उन्होंने 35 गेंदों पर 28 रन बनाये, जो अच्छा नहीं दिखता.

IND vs NZ: टीम इंडिया की नई शुरुआत, प्रैक्टिस सेशन में उतरे रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़- VIDEO

Syed Mushtaq Ali Trophy: आईपीएल का ‘गुमनाम’ चैंपियन खिलाड़ी, जो अब बल्‍ला उठाते ही मचा रहा कोहराम

न्‍यूजीलैंड की टीम तीसरी बार कोई वर्ल्‍ड कप जीतने से चूकी. 2015 में ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड को वनडे वर्ल्‍ड कप के फाइनल में एकतरफा हराया. 2019 में इंग्‍लैंड ने बाउंड्री के आधार पर न्‍यूजीलैंड से वनडे वर्ल्‍ड कप का खिताब छीन लिया था. 2021 में एक फिर ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड को फाइनल की हार का दर्द दे दिया. टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के फाइनल मुकाबले की बात करें तो न्‍यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए ऑस्‍ट्रेलिया को 173 रन का लक्ष्‍य दिया था, जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

Tags: Australia, Brendon McCullum, Cricket news, New Zealand, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here