Top 10 Sports News: रवि शास्‍त्री लीजेंड्स लीग से जुड़े, डेविड वॉर्नर को टी20 वर्ल्‍ड कप का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी चुने जाने पर शोएब अख्‍तर नाराज

0
5


नई दिल्ली. भारत के स्‍टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup) में जगह ना मिलने के बाद इस पर खुल कर बात की. उन्‍होंने कहा कि टीम में न चुने जाने के फैसले से उबर कर वापस आने में मुश्किल हुई थी, लेकिन उनके परिवार और प्रशंसकों ने उन्हें वापसी करने में मदद की. पाकिस्तान के अनुभवी लेग स्पिनर यासिर शाह (Yasir Shah) को अंगूठे की चोट से उबरने में विफल रहने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए (Pakistan vs Bangladesh) चुनी गई टीम में जगह नहीं दी गई. पाकिस्तान के सेलेक्टर्स ने 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam ul Haq) और ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ की वापसी हुई है.

भारतीय गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने हाल में यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के लिए टीम में जगह न मिलने खुलकर बात की. चहल ने कहा कि उन्हें टीम में ना चुने जाने के फैसले से उबरकर वापस आने में मुश्किल हुई थी, लेकिन उनके परिवार और प्रशंसकों ने उन्हें वापसी करने में मदद की. युजवेंद्र चहल ने स्वीकार किया कि उन्हें एक या दो दिन के लिए बुरा लगा, क्योंकि वह नियमित रूप से टीम में शामिल थे. अचानक, ड्रॉप होने के फैसले को पचा पाना मुश्किल था.

इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद ने माइकल वॉन के खिलाफ नस्लवाद के यॉर्कशर टीम के पूर्व साथी अजीम रफीक के आरोपों का समर्थन करते हुए कहा है कि वह इसकी पुष्टि कर सकते हैं कि पूर्व कप्तान की टिप्पणियां एशियाई खिलाड़ियों के लिए थी. राशिद ने कहा कि वह रफीक के दावों की जांच के लिए किसी भी आधिकारिक जांच में सहयोग के लिए तैयार हैं.

टी20 के नए कप्तान रोहित शर्मा के बारे में केएल राहुल ने कहा कि हमने आईपीएल में उन्हें देखा है और उनके आंकड़े सब कुछ कहते हैं. उन्हें खेल की जबर्दस्त समझ है और वह कुशल रणनीतिकार हैं. यही वजह है कि कप्तान के तौर पर वह इतना कुछ हासिल कर सके.

पाकिस्तान के अनुभवी लेग स्पिनर यासिर शाह को अंगूठे की चोट से उबरने में विफल रहने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई टीम में जगह नहीं दी गई. पाकिस्तान के सेलेक्टर्स ने 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के भतीजे सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक और ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ की वापसी हुई है.

भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि हाल में संपन्न टी20 विश्व कप में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमें फायदे की स्थिति में थी. ऐसे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को इस पर गौर करना होगा जिससे कि टीमों को बराबरी का मौका मिले. यूएई में रविवार को खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड पर ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ संपन्न टी20 विश्व कप में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने अधिकतर मैच जीते, जिसमें सेमीफाइनल और फाइनल भी शामिल है.

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई करते हुए खिताब जीतने की कोशिश करेगी जबकि साइना नेहवाल और समीर वर्मा चोटिल होने के कारण इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाएंगे.

डेविड वॉर्नर को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के लिए ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ चुना गया, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर इससे खुश नहीं हैं. शोएब अख्तर ने कहा कि आईसीसी ने डेविड वॉर्नर को टी20 विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में नामित करके एक ‘अनुचित निर्णय’ लिया है. उन्होंने दावा किया कि ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ का पुरस्कार पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम को दिया जाना चाहिए था, जिन्‍होंने सबसे ज्‍यादा 303 रन बनाए.

रवि शास्‍त्री भारतीय टीम के साथ मुख्‍य कोच के रूप में कार्यकाल होने के बाद लीजेंड्स लीग क्रिकेट से जुड़ गए हैं. शास्‍त्री को संन्यास ले चुके खिलाड़ियों के लिए अगले साल जनवरी में शुरू होने वाली लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में आयुक्त के रूप में शामिल किया गया है.

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत कैस्पर रुड के खिलाफ सीधे सेटों मे जीत के साथ की. सर्बिया के जोकोविच ने रुड को 7-6, 6-2 से हराया जो उनकी लगातार छठी जीत है

चेन्नइयिन एफसी ने भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी अनिरुद्ध थापा को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के आगामी सत्र के लिए कप्तान नियुक्त किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here