‘अगर मैं न्यूजीलैंड का सपोर्टर होता, तो अपने पैसे वासप मांग लेता,’ कीवी टीम पर भड़के गंभीर

0
5


नई दिल्ली. भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल (T20 World Cup) में न्यूजीलैंड (New Zealand) के प्रदर्शन की आलोचना की है. फाइनल में कीवी टीम को ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. कीवी टीम ने कप्तान केन विलियमसन के आतिशी 85 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा था. ऑस्ट्रेलिया ने सात गेंद शेष रहते ही दो विकेट खोकर इस लक्ष्य का हासिल कर लिया. फाइनल में न्यूजीलैंड के सभी गेंदबाज फिसड्डी साबित हुए.

गौतम गंभीर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के अपने कॉलम में लिखा, “भारत के बाद (टी20 विश्व कप के लिए) मेरी पसंदीदा टीम न्यूजीलैंड थी. लेकिन उनको इस तरह से खेलते हुए देख अच्छा नहीं लगा. न्यूजीलैंड की टीम ऐसी है जो प्लानिंग करने में पूरी तरह यकीन रखती है. वहां खिलाड़ियों के महत्वपूर्ण रोल पहले से ही तय होते हैं और वे उनको उसी तरीके से बारीकी के साथ मैदान में उतारते हैं. अगर मैं न्यूजीलैंड का समर्थक होता, तो दूसरे हाफ में अपने टिकट के पैसों की वापसी की डिमांड भी करता. उनका प्रदर्शन फाइनल के योग्य नहीं था.”

अपनी कप्तानी में केकेआर को दो बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले गंभीर ने कहा, “उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए थे. अक्सर इस तरह के स्कोर का बचाव करना उतना कठिन नहीं होता है क्योंकि न्यूजीलैंड के पास तो बहुत अच्छा बॉलिंग अटैक है. लेकिन वे इस तरह की टीम नहीं दिखाई दे रहे थे जिसने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को और इससे पहले ग्रुप स्टेज में भारत को हराया था.”

Tags: Cricket news, Gautam gambhir, New Zealand, T20 World Cup, T20 World Cup 2021





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here